Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Constable Exam Update: सिपाही भर्ती परीक्षा में इस बार नहीं होगी गड़बड़ी, शिकायत के लिए वॉट्सऐप नंबर जारी

यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने परीक्षा में सेंध लगाने के किसी प्रयास की जानकारी जुटाने के लिए तैयारी कर ली है। परीक्षा की शुचिता भंग करने के किसी प्रयास की शिकायत सीधे वॉट्सऐप नंबर 9454457951 व ईमेल एड्रेस satarkta.policeboardgmail.com पर की जा सकती है। यूपी पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस परीक्षा के लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 06 Aug 2024 03:19 AM (IST)
Hero Image
सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत के लिए वॉट्सऐप नंबर जारी।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। यूपी पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा के दौरान कहीं कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है। 

परीक्षा में सेंध लगाने के किसी प्रयास की जानकारी जुटाने के लिए यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने नई पहल भी की है। परीक्षा की शुचिता भंग करने के किसी प्रयास की शिकायत सीधे वॉट्सऐप नंबर 9454457951 व ईमेल एड्रेस satarkta.policeboard@gmail.com पर की जा सकती है।

कोई भी दे सकता है गड़बड़ी की सूचना

भर्ती बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि पेपर लीक, पेपर खरीदे जाने, परीक्षा में नकल, सॉल्वर गिरोह अथवा अन्य किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना कोई भी व्यक्ति सीधे दे सकता है। 

भर्ती बोर्ड शिकायतों की जांच कराएगा और कहीं कोई गड़बड़ी सामने आने पर तत्काल कठोर विधिक कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी। भर्ती बोर्ड ने नागरिकों से भर्ती प्रक्रिया को स्वच्छ बनाए रखने में सहयोग करने की अपील भी की है। 

पेपर लीक के चलते निरस्त हुई थी परीक्षा

भर्ती बोर्ड ने 18 व 19 फरवरी को दो-दो पालियों में सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा कराई थी। पेपर लीक होने के चलते भर्ती परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। अब बोर्ड ने पांच दिनों में अलग-अलग 10 पालियों में सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा कराने की घोषणा की है। 

एसटीएफ को भी किया गया सक्रिय

सुरक्षा कारणों से इस बार परीक्षा 10 पालियों में कराए जाने का निर्णय किया गया है। एक पाली में लगभग पांच लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। सॉल्वर गिरोह व पेपर लीक कराने वालों पर कड़ी नजर रखने के लिए एसटीएफ को भी सक्रिय किया गया है। 

परीक्षा केंद्रों पर इस बार बेहद कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जा रहे हैं। निरस्त हुई परीक्षा के सभी 48,17,442 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। इनमें 15,48,769 महिला अभ्यर्थी भी शामिल होंगी।

यह भी पढ़ें: CM योगी ने टटोली गोंडा की नब्ज, बिजली, सड़क और शिक्षा की खराब हालत पर अफसरों को लगाई फटकार

यह भी पढ़ें: Freeship Card: छात्रवृत्ति योजना में बड़ा बदलाव करेगी योगी सरकार, SC-ST छात्रों को नहीं देनी पड़ेगी ट्यूशन फीस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर