Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Crime: लखनऊ में बदमाशों के हौसले बुलंद, केंद्रीय गृहमंत्री का पीएस बताकर जालसाजों ने ठगे 71 लाख

खुद को केंद्रीय गृहमंत्री का पीएस बताकर जालसाजों ने गोमतीनगर सरस्वतीपुरम के रहने वाले आशीष कोहली से 71 लाख रुपये ठग लिए। आशीष कोहली ने जालसाजों के झांसे में आकर दिल्ली कोर्ट में चल रहे अपने केस में स्टे कराने एनजीओ के लिए सरकारी प्रोजेक्ट लेने और जमीन के नाम पर रुपये ठगे। इंस्पेक्टर के मुताबिक आशीष ने बताया कि कुछ समय पहले उनकी मुलाकात नितिन गुप्ता से हुई थी।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Mon, 23 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
गोमतीनगर थाने में आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, लखनऊ। खुद को केंद्रीय गृहमंत्री का पीएस बताकर जालसाजों ने गोमतीनगर सरस्वतीपुरम के रहने वाले आशीष कोहली से 71 लाख रुपये ठग लिए। आशीष कोहली ने जालसाजों के झांसे में आकर दिल्ली कोर्ट में चल रहे अपने केस में स्टे कराने, एनजीओ के लिए सरकारी प्रोजेक्ट लेने और जमीन के नाम पर रुपये ठगे। इंस्पेक्टर के मुताबिक आशीष ने बताया कि कुछ समय पहले उनकी मुलाकात नितिन गुप्ता व वरुण चौहान से हुई थी।

उन्होंने बताया था कि वह गाजियाबाद के रहने वाले हैं। नितिन ने खुद को केंद्रीय गृह मंज्ञी का पीएस बताया था। उन्होंने ऊंची पहुंच का हवाला देते हुए कहा कि वह कोर्ट केस में स्टे दिला देंगे। इसके नाम पर 12 लाख रुपये ठगे। फिर एनजीओ में 180 करोड़ का सरकारी प्रोजेक्ट दिलाने के नाम पर 19 लाख और जमीन के नाम पर 50 लाख रुपये लिए। स्टे की फर्जी कापी थमा दी।

पड़ताल करने पर हकीकत का पता चला। विरोध पर उक्त लोग धमकी देने लगे। इसके बाद नितिन गुप्ता, वरुण चौहान के अलावा इनके परिचित शिखा गुप्ता, रवि चौहान, देवेंद्र सिंह, कविता चौहान, विवेक और वैभव के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर