Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के सख्त निर्देश, ड्यूटी से गायब चल रहे 15 चिकित्सक होंगे बर्खास्त

UP News काम में शिथिलता बरतने पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में लापरवाह चिकित्सकों पर गाज गिरना शुरू हो चुकी है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर 29 डाक्टरों पर कार्रवाई के लिए निर्देश जारी किए गए हैं जिनमें 15 बर्खास्त किए जाएंगे। इन 15 चिकित्सकों पर आरोप हैं कि इन्होंने विभाग में किसी को भी अपनी अनुपस्थिति की सूचना नहीं दी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 10 Aug 2024 09:47 AM (IST)
Hero Image
UP News: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की पुरानी तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, जागरण, लखनऊ। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में लापरवाह चिकित्सकों पर शिकंजा कस दिया है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर शुक्रवार को ऐसे 29 डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इसमें ड्यूटी से लंबे समय से गायब चल रहे 15 चिकित्सकों को बर्खास्त किया जाएगा।

वहीं लापरवाही बरतने के आरोपित 10 डाक्टरों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के आदेश दिए गए। वित्तीय अनियमितता के आरोपित दो अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों (एसीएमओ) की वेतन वृद्धि खिलाफ भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

लबे समय से बिना सूचना के गायब हैं 15 चिकित्सक

बिना किसी सूचना के लंबे समय से गायब चल रहे जिन 15 चिकित्सकों को बर्खास्त किए जाने के आदेश दिए गए हैं, जल्द इनकी बर्खास्तगी की प्रक्रिया शुरू होगी। बिना टेंडर के ही फर्मों को भुगतान करने व वित्तीय अनियमितता बरतने के आरोपित जिन दो एसीएमओ की वेतन वृद्धि रोके जाने के निर्देश दिए गए हैं उनमें बिजनौर के डा. पारस राम नायर की दो और मुजफ्फरनगर के डा. शैलेष जैन की दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए गए हैं।

— Brajesh Pathak (@brajeshpathakup) August 9, 2024

ये भी पढ़ेंः UP News: चंदौली में दर्शन-पूजन करने आई किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, साथ आए युवकों को पेड़ से बांधा

ये भी पढ़ेंः मेरठ में हनी ट्रैप गैंग चला रहे दो पुलिसकर्मी अपने ही जाल में फंसे! SSP ने दोनों को किया निलंबित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर