Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Article 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर यूपी के ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने द‍िया बयान, कही ये बातें

संविधान के अनुच्छेद 370 में संशोधन के केंद्र सरकार के 2019 कदम पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अपना फैसला सुनाया। इस निरसन से पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष दर्जा समाप्त हो गया है। कोर्ट ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने वाले संवैधानिक आदेश को वैध माना है। यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं।

By Vinay SaxenaEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 04:52 PM (IST)
Hero Image
ब्रजेश पाठक ने कहा- हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं।- फाइल फोटो

एएनआई, लखनऊ। आर्ट‍िकल 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, ''हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपने पूरे हुए हैं। मैं देश की जनता को बधाई देता हूं। जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है और वहां तेजी से विकास हो रहा है।"

संविधान के अनुच्छेद 370 में संशोधन के केंद्र सरकार के 2019 कदम पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अपना फैसला सुनाया। इस निरसन से पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष दर्जा समाप्त हो गया है। कोर्ट ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने वाले संवैधानिक आदेश को वैध माना है।

सीएम योगी ने न‍िर्णय को बताया अभिनंदनीय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा धारा 370 और 35A के संबंध में दिए गए निर्णय को अभिनंदनीय बताया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अपने ऑफिशियल अकाउंट के जरिये लिखा कि यह 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की भावना को मजबूती प्रदान करने वाला है।

यह भी पढ़ें: 370 पर 'सुप्रीम मुहर' लगने के बाद अखिलेश का BJP पर तंज, बोले- लद्दाख में अंदर घुस गया चीन; अभी भी उनका...

यह भी पढ़ें: Article 370: 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की भावना को मजबूती प्रदान करने वाला है फैसला, CM योगी ने SC के निर्णय को बताया अभिनंदनीय