Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Electricity: यूपी के लोगों को बिजली समस्या से मिलेगी राहत, UPPCL के अध्यक्ष ने जारी किए ये आदेश

प्रदेश में 29 हजार मेगावाट से अधिक की बिजली मांग पूरा करने के बावजूद लोकल फाल्ट के कारण लोगों को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से इसे लेकर निर्देश जारी करने के बाद यूपीपीसीएल ने स्थिति की समीक्षा की। यूपीपीसीएल के अध्यक्ष आशीष ने कम समय में क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर बदलने की व्यवस्था किए जाने का आदेश दिया है।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sat, 01 Jun 2024 03:57 PM (IST)
Hero Image
कम समय में क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर को बदलने की होगी व्यवस्था

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश में 29 हजार मेगावाट से अधिक की बिजली मांग पूरा करने के बावजूद लोकल फाल्ट के कारण लोगों को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से इसे लेकर निर्देश जारी करने के बाद पावर कारपोरेशन ने स्थिति की समीक्षा की। यूपीपीसीएल के अध्यक्ष डा. आशीष गोयल ने कम समय में क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर बदलने की व्यवस्था किए जाने का आदेश दिया है।

उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त होते ही वर्कशाप से नया ट्रांसफार्मर तत्काल मौके पर पहुंचाया जाए। आपसी समन्वय कर अधिकारी ऐसी व्यवस्था बनाएं कि इस काम में देरी न हो। गर्मी के दिनों में लोकल फाल्ट के कारण देर तक बिजली आपूर्ति बाधित होने पर लोग गुस्सा होते हैं। ऐसे में अधिकारी व कर्मचारी उनका फोन नहीं उठाते तो वह आक्रोशित होकर तोड़फोड़ भी कर देते हैं।

ऐसे में सभी अधिकारी व कर्मचारी अनिवार्य रूप से उपभोक्ताओं के फोन उठाएं और उनकी समस्या का प्राथमिकता पर समाधान करें। हेल्प लाइन नंबर 1912 पर आने वाली शिकायतों का भी निस्तारण समय पर करें। शनिवार को जिन 13 सीटों पर लोकसभा चुनाव होना है वहां निर्बाध बिजली आपूर्ति की व्यवस्था की जाए। मतदान केंद्रों पर हर हाल में बिजली रहे। किसी भी तरह की समस्या न हो इसके लिए टीमें गठित कर इसकी व्यवस्था की जाए।

इसे भी पढ़ें: यूपी में मौजूद है झारखंड धाम के नाम से प्रस‍िद्ध प्राचीन शि‍व मंद‍िर, संवारने के ल‍िए खर्च होंगे सवा करोड़ रुपए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर