Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: 30 जुलाई को अनुपूरक बजट पेश करेगी यूपी सरकार, बसों की खरीद के लिए मिल सकती है धनराशि

योगी सरकार विधानमंडल के मॉनसून सत्र में अनुपूरक बजट भी लेकर आ रही है। सदन में योगी सरकार 30 जुलाई को अनुपूरक बजट पेश करेगी। सरकार वर्ष 2025 में प्रयागराज में हाेने वाले महाकुंभ पर्यटन स्थलों के विकास व बसों की खरीद के लिए बजट दे सकती है। सूत्रों के अनुसार परिवहन निगम में नई बसों की खरीद के लिए भी अनुपूरक बजट में धनराशि मिलने की उम्मीद है।

By Shobhit Srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 28 Jul 2024 07:45 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। विधानमंडल के मानसून सत्र में अनुपूरक बजट भी सरकार लेकर आ रही है। 30 जुलाई को योगी सरकार वर्ष 2024-25 का पहला अनुपूरक बजट सदन में पेश करेगी। इसके जरिए सरकार उपचुनाव को भी साधेगी। सरकार वर्ष 2025 में प्रयागराज में हाेने वाले महाकुंभ, पर्यटन स्थलों के विकास व बसों की खरीद के लिए अनुपूरक बजट के माध्यम से धनराशि दे सकती है।

महाकुंभ के लिए मिल सकती है बड़ी धनराशि

महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों की सुविधाओं के लिए सरकार बड़ी धनराशि खर्च करेगी। ऐसे में अनुपूरक बजट में इसका भी प्रविधान किया जा सकता है। नैमिषारण्य, गोला गोकर्णनाथ जैसे अन्य धार्मिक व पर्यटन स्थलों के विकास की कई योजनाओं के लिए भी धनराशि दी जा सकती है।

सूत्रों के अनुसार, परिवहन निगम में नई बसों की खरीद के लिए भी अनुपूरक बजट में धनराशि मिलने की उम्मीद है। साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं में प्रदेश की हिस्सेदारी के लिए धनराशि की भी व्यवस्था इससे की जा सकती है। गौरतलब है कि इस वर्ष फरवरी में 2024-25 में योगी सरकार ने 7.36 लाख करोड़ रुपये का बजट प्रस्तुत किया था।

इसे भी पढ़ें: '24 घंटे में रद्द होगी अग्निपथ योजना', Akhilesh Yadav ने BJP पर फिर साधा निशाना, अयोध्या सांसद का Video किया शेयर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर