Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इन विभागों में खूब हुए तबादले; सिंचाई विभाग में 49 और UPPCL के 339 अभियंताओं का हुआ ट्रांसफर

यूपी के कई विभागों में तबादले हुए हैं। 30 जून तक तबादले हो सकते हैं किंतु शनिवार व रविवार को अवकाश के कारण ज्यादातर विभागों ने शुक्रवार को ही अपने यहां तबादले कर आदेश जारी कर दिए। पावर कारपोरेशन प्रबंधन द्वारा गुरुवार को 300 से अधिक तबादले किए गए। वहीं सिंचाई विभाग में 49 अभियंताओं के तबादले हुए हैं ।

By Shobhit Srivastava Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 29 Jun 2024 08:49 AM (IST)
Hero Image
यूपी के कई विभागों में खूब दौड़ी तबादला एक्सप्रेस

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश के कई विभागों में शुक्रवार को तबादला एक्सप्रेस खूब दौड़ी। यूं तो 30 जून तक तबादले हो सकते हैं किंतु शनिवार व रविवार को अवकाश के कारण ज्यादातर विभागों ने शुक्रवार को ही अपने यहां तबादले कर आदेश जारी कर दिए। सिंचाई विभाग में शुक्रवार को 49 अभियंताओं के तबादले कर दिए गए। इनमें 16 अधीक्षण अभियंता व 33 अधिशासी अभियंता शामिल हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में भी विभिन्न पदों के तबादले हुए हैं। लोक निर्माण विभाग, नगर विकास विभाग में भी देर रात तक तबादला आदेश जारी होते रहे। स्टांप एवं पंजीयन विभाग में भी तबादले हुए हैं। प्रयागराज मुख्यालय में उप महानिरीक्षक एके मिश्रा को मेरठ स्थानांतरित किया गया है। इसी तरह 14 सहायक महानिरीक्षक और 48 उप निबंधकों का तबादला भी किया गया है।

पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने किए 300 से ज्यादा तबादले

दूसरी तरफ पावर कारपोरेशन प्रबंधन द्वारा गुरुवार को किए गए 300 से अधिक तबादलों पर पावर आफिसर एसोसिएशन ने सवाल उठाते हुए कहा है कि तबादलों में स्थानांतरण नीति का उल्लंघन करने के साथ ही वंचित समाज व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभियंताओं के साथ भेदभाव किया गया है। एसोसिएशन की प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक में पदाधिकारियों ने सरकार से मांग की है कि सभी तबादलों की समीक्षा करने के बाद ही किसी अभियंता को कार्यमुक्त किया जाए।

ये भी पढ़ें - 

अनुप्रिया की चिट्ठी से छिड़ी बहस, अब आयोग का भी आया जवाब; नियमावली दिखाई तो ये बात हुई क्लियर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें