Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP IAS Transfer : सीएम योगी की फटकार के बाद हटा दिए गए प्रतापगढ़ के डीएम, यूपी में बदले गए 7 आईएएस अफसर

उत्तर प्रदेश में सुशासन कायम करने के दावे को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में चल रहे हैं। बीते दिन यूपी के सभी जिलों के जिलाधिकारी समेत अन्य बड़े अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान योगी आदित्यनाथ की सख्ती देखने को मिली। इसी क्रम में बैठक के दूसरे दिन यूपी के 4 जिलों के जिलाधिकारी व तीन अन्य अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

By Shivam YadavEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 17 Sep 2023 10:11 PM (IST)
Hero Image
रविवार को प्रदेश के 7 आईएएस अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी हुआ है।

लखनऊ, जागरण ऑनलाइन डेस्क: उत्तर प्रदेश में सुशासन कायम करने के दावे को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में चल रहे हैं। बीते दिन यूपी के सभी जिलों के जिलाधिकारी समेत अन्य बड़े अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान योगी आदित्यनाथ की सख्ती देखने को मिली। इसी क्रम में बैठक के दूसरे दिन यूपी के 4 जिलों के जिलाधिकारी व तीन अन्य अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

शासन स्तर पर रविवार को प्रदेश के 7 आईएएस अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी हुआ है। आदेश के अनुसार, प्रतापगढ़, रायबरेली, कासगंज व सिद्धार्थनगर जिले के जिलाधिकारियों की बदली हुई है। आदेश के अनुसार, प्रतापगढ़ के मौजूदा डीएम प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है।

यहां देखें लिस्ट

बीते दिन ही लगाई थी फटकार

गौरतलब है कि बीते दिन शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 75 जिलों के मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, एसपी और उपजिलाधिकारी के साथ वर्चुअल बैठक की थी। तकरीबन दो घंटे तक चली इस बैठक में सीएम योगी लचर कार्यशैली वाले अधिकारियों को फटकार लगाई।

कहा- प्रतापगढ़ के डीएम को तुरंत हटा दो

प्रतापगढ़ के डीएम प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव के मामले में यह हुआ कि जिले में राजस्व मामले में काफी फाइलें पेंडिंग थी। इस पर मुख्यमंत्री ने डीएम प्रकाश चंद्र से सवाल किया तो डीएम ने आंदोलन को कारण बता कर बचने का प्रयास किया। इस पर सीएम योगी भड़क गए और उन्होंने DM को तत्काल हटाने के निर्देश दिए। नतीजन, रविवार को तबादला आदेश में आईएएस प्रकाश चंद्र को वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- यूपी रोडवेज की बसों में फ्री में यात्रा कैसे करें? जान लें ये नियम तो आपको होगा फायदा ही फायदा

यह भी पढ़ें:- योगी सरकार ने फिर खोला सौगातों का पिटारा- ग्रामीण इलाकों के लिए की बड़ी घोषणा, जानें क्या होगा लाभ?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर