Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश में तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला, 50 सीओ बनेंगे एएसपी, होगी बैठक

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सोमवार रात तीन आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं जिनमें मनोज कुमार शैलेष कुमार और डॉ. अखिलेश कुमार मिश्र का नाम शामिल है। वहीं प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) संवर्ग के अधिकारियों को जल्द प्रोन्नति मिलेगी। पीपीएस संवर्ग की विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक मंगलवार को मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में होगी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 22 Jul 2024 11:43 PM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश में तीन आइएएस अधिकारियों के तबादले।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश सरकार ने सोमवार को तीन आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। वर्ष 2012 बैच के अधिकारी मनोज कुमार आरएफसी मुरादाबाद को अपर आयुक्त बरेली मंडल बनाया गया है। वर्ष 2016 बैच के अधिकारी शैलेश कुमार उपाध्यक्ष मुरादाबाद विकास प्राधिकरण को आरएफसी का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वर्ष 2009 बैच के अधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार मिश्र को विशेष सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण से संयुक्त निर्वाचन आयुक्त लखनऊ बनाया गया है।

डीपीसी की बैठक में 50 सीओ बनेंगे एएसपी

प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) संवर्ग के अधिकारियों को जल्द प्रोन्नति मिलेगी। पीपीएस संवर्ग की विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक मंगलवार को मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में होगी। बैठक में डीजीपी प्रशांत कुमार व अन्य अधिकारी भी शामिल रहेंगे। 

बैठक में एएसपी के रिक्त पदों पर प्रोन्नति के लिए वरिष्ठता क्रम में पुलिस उपाधीक्षकों के नामों पर विचार होगा। सूत्रों के अनुसार लगभग 50 पुलिस उपाधीक्षकों को प्रोन्नति मिलेगी, जिनमें सर्वाधिक अधिकारी 2008 बैच के होंगे।

गोंडा जाएगा सपा का प्रतिनिधिमंडल

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को गोंडा जाएगा। प्रतिनिधिमंडल करनैलगंज के नगर पंचायत परसपुर के समाजवादी पार्टी के सभासद प्रत्याशी ओम प्रकाश सिंह की हत्या की जांच करेगा। साथ ही शोकाकुल परिवार से भी मिलेगा। 

प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह, कैसरगंज के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी भगतराम मिश्र, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य संजय विद्यार्थी सविता, पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे सहित कई नेता होंगे।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने तीन जिलाधिकारियों को दी कड़ा एक्शन लेने की हिदायत, वादों के निस्तारण में धीमी गति पर जताई नाराजगी

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के फैसले का असर, दुकानों से हटी नेम प्लेट, संगम ढाबा बन गया था सलीम भोजनालय