Move to Jagran APP

UP IPS Transfer: गाजियाबाद के एसएसपी बने मुनिराज जी., 56 दिन से थे कार्यवाहक एसएसपी

UP IPS Transfer यूपी सरकार ने मुनिराज जी. को गाजियाबाद का नया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया है। इससे पहले उनके पास गाजियाबाद एसएसपी का अतिरिक्त प्रभार था। इसके अलावा पलाश बंसल को अलीगढ़ ग्रामीण की जिम्मेदारी मिली है।

By Umesh TiwariEdited By: Updated: Fri, 27 May 2022 11:46 PM (IST)
Hero Image
आइपीएस अधिकारी मुनिराज जी. को गाजियाबाद के एसएसपी पद पर तैनाती दी गई है।
लखनऊ, जेएनएन। गाजियाबाद जिले को 56 दिन बाद स्थायी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मिल गया। वर्ष 2009 बैच के आइपीएस अधिकारी मुनिराज जी. को सरकार ने अब गाजियाबाद के एसएसपी पद पर तैनाती के आदेश किए हैं। अभी तक वह कार्यवाहक एसएसपी के तौर पर वह काम कर रहे थे।

आइपीएस अधिकारी मुनिराज जी. को पुलिस अधीक्षक अभिसूचना लखनऊ के पद पर रहते हुए सरकार ने तीन अप्रैल को गाजियाबाद के एसएसपी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा था। तब से मुनीराज जी. वर्तमान में अस्थायी तौर पर गाजियाबाद एसएसपी के रूप में सेवाएं दे रहे थे। अब उन्हें यहां का स्थायी एसएसपी बना दिया गया है। आईपीएस ऑफिसर मुनीराज जी. से अब एसपी अभिसूचना लखनऊ का प्रभार वापस ले लिया गया है।

गौरतलब है कि 28 मार्च को पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से 28 लाख रुपये की लूट के बाद गाजियाबाद के एसएसपी को निलंबित किया गया था। 31 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्कालीन एसएसपी पवन कुमार को सस्पेंड किया था।

पवन कुमार को निलंबित करने के बाद योगी सरकार ने डीआईजी एलआर कुमार को गाजियाबाद भेजने का आदेश दिया, लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य कारणों के चलते कार्यभार नहीं संभाला। इसके बाद तीन अप्रैल को शासन ने लखनऊ में तैनात एसपी अभिसूचना मुनीराज जी. को अस्थायी तौर पर गाजियाबाद एसएसपी बनाया। गुरुवार देर रात योगी सरकार ने मुनीराज जी. को ही गाजियाबाद का स्थायी एसएसपी नियुक्त कर दिया।

इनके अलावा एक और आइपीएस अफसर पलाश बंसल को अलीगढ़ में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बनाया गया है। अभी पलाश बंसल सहायक पुलिस अधीक्षक अयोध्या के पद पर तैनात थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।