Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Lok Sabha Chunav 2024 Result: कहीं चमकी दल बदलुओं की किस्मत तो कहीं हारे, क‍ितने वोटों से जीते अफजाल अंंसारी?

बसपा छोड़कर सपा से चुनाव लड़े मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल अंसारी ने गाजीपुर से 124861 मतों से भाजपा के पारसनाथ राय को हराया। वहीं बसपा से भाजपा में आए सांसद रितेश पांडेय अंबेडकर नगर से सपा के लाल जी वर्मा से चुनाव हार गए। बसपा से कांग्रेस में आए सांसद दानिश अली भी अमरोहा से चुनाव हार गए हैं।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 05 Jun 2024 09:46 AM (IST)
Hero Image
अफजाल अंसारी, उज्जवल रमण सिंह, रितेश पांडेय। - फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। लोकसभा चुनाव में छह उम्मीदवाारों ने दल बदलकर दूसरी पार्टियों से चुनावी मैदान में किस्मत आजमाई थी। इनमें से तीन ही जीत सके। जिन दल बदलुओं ने जीत दर्ज की है उनमें सीतापुर से भाजपा के विधायक रहे राकेश राठौर, इलाहाबाद से उज्जवल रमण सिंह व गाजीपुर से अफजाल अंसारी शामिल हैं।

राकेश राठौर सीतापुर से भाजपा के विधायक थे। उन्होंने चुनाव से पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा। राकेश ने भाजपा के उम्मीदवार राजेश वर्मा को 89,641 मतों से हराकर जीत हासिल की। वहीं, चुनाव से पहले सपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल उज्जवल रमण सिंह ने इलाहाबाद सीट पर भाजपा के नीरज त्रिपाठी को 58,795 मतों से हराकर जीत दर्ज की है। उज्जवल सपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रेवती रमण सिंह के बेटे हैं।

अफजाल अंसारी भाजपा के पारसनाथ राय को हराया 

बसपा छोड़कर सपा से चुनाव लड़े मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल अंसारी ने गाजीपुर से 1,24,861 मतों से भाजपा के पारसनाथ राय को हराया।

वहीं, बसपा से भाजपा में आए सांसद रितेश पांडेय अंबेडकर नगर से सपा के लाल जी वर्मा से चुनाव हार गए। बसपा से कांग्रेस में आए सांसद दानिश अली भी अमरोहा से चुनाव हार गए हैं। भदोही से सांसद रहे रमेश चंद्र बिंद को भी हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने भाजपा छोड़कर मीरजापुर से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। उन्हें अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल ने हराया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें