Move to Jagran APP

UP News: 3182 करोड़ के 103 डेयरी प्लांट जमीन पर उतरने को तैयार, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हुए थे एमओयू

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हुए निवेश करारों को मूर्त रूप देने की विभागीय होड़ में दुग्ध विकास विकास औसत से कुछ बेहतर प्रदर्शन करता नजर आ रहा है। विभाग ने पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए 103 प्रोजेक्ट को फाइनल कर लिया है ये इकाइयां प्रदेश के विभिन्न जिलों में 3182 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी। इस निवेश के धरातल पर उतरने से 8641 लोगों को रोजगार हासिल होगा।

By Anand MishraEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 28 Aug 2023 01:23 AM (IST)
Hero Image
3182 करोड़ के 103 डेयरी प्लांट जमीन पर उतरने को तैयार
लखनऊ, राज्य ब्यूरो: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हुए निवेश करारों को मूर्त रूप देने की विभागीय होड़ में दुग्ध विकास विकास औसत से कुछ बेहतर प्रदर्शन करता नजर आ रहा है। विभाग ने पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए 103 प्रोजेक्ट को फाइनल कर लिया है, ये इकाइयां प्रदेश के विभिन्न जिलों में 3182 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी। इस निवेश के धरातल पर उतरने से 8641 लोगों को रोजगार हासिल होगा।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान दुग्ध विकास विभाग ने 31,459 करोड़ रुपये के 1060 निवेश करारों पर हस्ताक्षर किए थे। निवेशकों ने एमओयू के दौरान प्रदेश में 72,710 लोगों को रोजगार देने का वादा भी किया था। इस लिहाज से फिलहाल निवेश करारों को जमीन पर उतारने की वास्तविक विभागीय उपलब्धि दस प्रतिशत के दायरे में दिखाई देती है। 

हालांकि, विभाग ने पहली ग्राउंड ब्रेकिंग के लिए 13,283 करोड़ रुपये के 289 प्रोजेक्ट को शॉर्टलिस्ट कर लिया है। इन तमाम निवेशकों से संपर्क कर इनकी भूमि संबंधी सहित अन्य समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। दुग्ध विकास विभाग ने 3182 करोड़ के के 103 प्रोजेक्ट का चयन पहली ग्राउंड ब्रेकिंग के लिए कर लिया है। 

वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के रिक्त पदों को भरने की मांग

लखनऊ, राज्य ब्यूरो: उत्तर प्रदेश पीसीएस संघ के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर भेंट की। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को पीसीएस संवर्ग की मांगों से अवगत कराया। वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के रिक्त पदों को शीघ्र भरे जाने का अनुरोध किया। 

मुख्यमंत्री ने पीसीएस संवर्ग की समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल ने पीसीएस अधिकारियों की आईएएस संवर्ग में नियमित पदोन्नति, एसीआर को ऑनलाइन करने, ट्रांसफर, पोस्टिंग और अवकाश स्वीकृति की व्यवस्था को मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से संचालित करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। प्रतिनिमंडल में पीसीएस संघ के अध्यक्ष पुष्पराज सिंह, महासचिव वैभव मिश्रा, संयुक्त सचिव चंदन पटेल, सृष्टि धवन और संजय कुमार शामिल थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।