Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: प्रदेश के चार इंजीनियरिंग कॉलेजों में शिक्षक व कर्मियों के 636 पद सृजित, अब जल्द होगी भर्ती

प्रदेश के चार राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के कुल 636 पद सृजित किए गए हैं। गोंडा बस्ती मीरजापुर और प्रतापगढ़ के राजकीय इंजीनियरिंग कालेजों में इन पदों का सृजन किया गया है। प्रत्येक के लिए 159 पद सृजित किए गए हैं। प्रत्येक इंजीनियरिंग कालेज में निदेशक का एक पद प्रोफेसर के छह पद एसोसिएट प्रोफेसर के 13 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 40 पद हैं।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 12 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
UP News: प्रदेश के चार इंजीनियरिंग कॉलेजों में शिक्षक व कर्मियों के 636 पद सृजित, अब जल्द होगी भर्ती

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश के चार राजकीय इंजीनियरिंग कालेजों में शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के कुल 636 पद सृजित किए गए हैं। गोंडा, बस्ती, मीरजापुर और प्रतापगढ़ के राजकीय इंजीनियरिंग कालेजों में इन पदों का सृजन किया गया है। प्रत्येक के लिए 159 पद सृजित किए गए हैं।

अब जल्द इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। प्रत्येक इंजीनियरिंग कालेज में निदेशक का एक पद, प्रोफेसर के छह पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 13 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 40 पद हैं। वहीं रजिस्ट्रार, डिप्टी रजिस्ट्रार और असिस्टेंट रजिस्ट्रार का एक-एक पद है।

विशेष सचिव, प्राविधिक शिक्षा वेद प्रकाश शर्मा की ओर से इन चारों राजकीय इंजीनियरिंग कालेजों में पद सृजन का आदेश जारी कर दिया गया है। इन 636 अस्थाई पदों का सृजन 28 फरवरी वर्ष 2025 तक के लिए किए गए हैं। चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों की भर्ती आउटसोर्सिंग के माध्यम से की जाएगी।

इसमें ड्राइवर, माली, प्लंबर, लाइब्रेरी अटेंडेंट, मेडिकल अटेंडेंट, हेल्पर और सुरक्षाकर्मी इत्यादि के पद शामिल हैं। फिलहाल इन चारों इंजीनियरिंग कालेजों में शिक्षकाें व कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

यह भी पढ़ें -

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस-सपा के बीच रणनीति तय, दिल्ली बुलाए गए ये तीन नेता

CAA News: देश में सीएए लागू होने के बाद सीएम योगी ने दी पहली प्रतिक्रिया, पीएम मोदी और अमित शाह को लेकर कही ये बात