Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Free Ration in UP : उत्तर प्रदेश में आज से मिलेगा मुफ्त राशन, अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को मिलेगा लाभ

Free Ration distribution अंत्योदय और पात्र गृहस्थी राशन कार्डधारकों को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मुफ्त राशन दिया जाएगा। अंत्योदय कार्डधारकों को तीन माह (अक्टूबर नवंबर व दिसंबर) के सापेक्ष तीन किग्रा चीनी प्रति राशन कार्ड 18 रुपये प्रति किग्रा की दर से मिलेगी। अंत्योदय कार्डधारकों को 14 किग्रा और 21 किग्रा चावल भी मिलेगा। सरकार इस पूरे महीने खाद्यान्न का मुफ्त वितरण करेगा।

By Anand MishraEdited By: Jeet KumarUpdated: Tue, 05 Dec 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश में आज से अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को मिलेगा लाभ

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश के अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत मंगलवार से 20 दिसंबर तक मुफ्त राशन मिलेगा।

अंत्योदय कार्डधारकों को तीन माह (अक्टूबर, नवंबर व दिसंबर) के सापेक्ष तीन किग्रा चीनी, प्रति राशन कार्ड 18 रुपये प्रति किग्रा की दर से मिलेगी।

इनको मिलेगा खाद्यान का लाभ

इसी अवधि में अंत्योदय कार्डधारकों को 14 किग्रा और 21 किग्रा चावल (कुल 35 किग्रा खाद्यान्न) भी मिलेगा। वहीं, पात्र गृहस्थी राशन कार्डों को दो किग्रा गेहूं व तीन किग्रा चावल प्रति यूनिट निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि अंत्योदय और पात्र गृहस्थी लाभार्थियों को एक जनवरी से एक वर्ष के लिए निश्शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराने के निर्णय के तहत दिसंबर तक खाद्यान्न का मुफ्त वितरण किया जा रहा है।