Move to Jagran APP

UP News: सीएम योगी से मिले बेल्जियम राजदूत डिडियर वेंडरहासेल्ट, यूपी में हुए विकास कार्यों को सराहा

Uttar Pradesh Latest News बेल्जियम के राजदूत के साथ आए चार सदस्यीय दल ने रक्षा और अंतरिक्ष समेत विभिन्न क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश के साथ साझेदारी की इच्छा जताई। बयान में कहा गया है कि इस अवसर पर राजदूत डिडियर वेंडरहासेल्ट ने सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में किए गए विकास कार्यों की सराहना की। यूपी में इनवेस्टमेंट भी किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 02:00 AM (IST)
Hero Image
सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में किए गए विकास कार्यों की सराहना की।

एएनआई, लखनऊ। बेल्जियम राजदूत डिडियर वेंडरहासेल्ट ने बीते गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की।

एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस मुलाकात के दौरान बेल्जियम के राजदूत के साथ आए चार सदस्यीय दल ने रक्षा और अंतरिक्ष समेत विभिन्न क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश के साथ साझेदारी की इच्छा जताई। बेल्जियम की टीम ने भी यूपी के साथ साझेदारी में गहरी दिलचस्पी दिखाई। यूपी सरकार के एक बयान में कहा गया है कि अपशिष्ट प्रबंधन, सौर परियोजनाओं और सेमी-कंडक्टर विनिर्माण के क्षेत्रों में निवेश किया जाएगा।

यूपी में विकास कार्यों की सराहाना की गई

बयान में कहा गया है कि इस अवसर पर राजदूत डिडियर वेंडरहासेल्ट ने सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में किए गए विकास कार्यों की सराहना की।

इसके अलावा वीटो, अरबिया साइंस एंड टेक्नोलॉजी एलएलसी के दक्षिण एशिया और भारत संचालन के प्रमुख इब्राहिम हफीजुर रहमान ने कंपनी द्वारा अपशिष्ट प्रबंधन के क्षेत्र में की गई उल्लेखनीय गतिविधियों का विवरण प्रदान किया। बैठक में कई मुख्य अधिकारी भी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS 1st T20: भारत की जीत होते ही आया सीएम योगी का र‍िएक्‍शन, बधाई के साथ कही ये बात

यह भी पढ़ें- Family ID Card: आप भी बनवा लीजिए फैमिली आइडी कार्ड, घर बैठे मिलेंगे इतने लाभ- होगी बचत ही बचत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।