Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मुख्यमंत्री योगी आज बांटेंगे 50 हजार करोड़ रुपये के कर्ज, हस्तशिल्पियों को देंगे टूलकिट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विश्वकर्मा जयंती पर हस्तशिल्पियों और कारीगरों को सम्मानित करेंगे और उन्हें टूलकिट प्रदान करेंगे। इसके अलावा वे सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) इकाइयों को 50 हजार करोड़ रुपये के कर्ज भी वितरित करेंगे। यह कार्यक्रम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार पारंपरिक कलाओं को प्रश्रय देने के साथ ही इसे उद्यमिता से जोड़कर देश-विदेश में प्रोत्साहित कर रही है।

By Shobhit Srivastava Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 17 Sep 2024 01:06 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश सरकार की ओडीओपी पॉलिसी की देशभर में चर्चा है।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर विश्वकर्मा श्रम सम्मान व ओडीओपी तथा माटीकला के अंतर्गत हस्तशिल्पियों को टूलकिट प्रदान करेंगे। वे सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) इकाइयों को 50 हजार करोड़ रुपये के कर्ज भी वितरित करेंगे।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मंगलवार की शाम चार बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हस्तशिल्पियों व कारीगरों काे सम्मान व प्रोत्साहन देंगे। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार पारंपरिक कलाओं को प्रश्रय देने के साथ ही इसे उद्यमिता से जोड़कर देश-विदेश में बड़े स्तर पर प्रोत्साहित कर रही है। 

यही कारण है कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओडीओपी पॉलिसी की देशभर में चर्चा है। इससे न केवल प्रदेश की पारंपरिक कलाओं को एक बड़ा मंच मिलना संभव हो सका है, बल्कि पूरी दुनिया में ओडीओपी उत्पादों को पहचान मिल रही है।

यह भी पढ़ें: UP News: उत्तर प्रदेश के 80 हजार शिक्षकों काे जल्द होगा बकाया धनराशि का भुगतान, पांच चरणों में लगेंगे शिविर

यह भी पढ़ें: यूपी के इन 16 जिलों में PPP मॉडल पर खोले जाएंगे सैनिक स्कूल, DIOS से मांगे गए प्रस्ताव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर