Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: सीएम योगी ने दिए मुहर्रम के जुलूस में कड़े सुरक्षा प्रबंध के निर्देश, कहा- अराजकता स्वीकार नहीं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार रात वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान त्योहारों के दौरान सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पूरी मुस्तैदी बरते जाने का कड़ा निर्देश दिया। सीएम योगी ने कहा कि धार्मिक आयोजन के नाम पर अराजकता नहीं स्वीकारी जा सकती। प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को अराजक तत्वों से पूरी सख्ती से निपटने का निर्देश भी दिया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 16 Jul 2024 06:34 AM (IST)
Hero Image
मुहर्रम के जूलस में रहें कड़े सुरक्षा प्रबंध: योगी।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मुहर्रम के जुलूस के दौरान अमेठी में आपत्तिजनक नारेबाजी तथा बहराइच में भी सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास किए जाने की घटनाओं के बाद सभी जिलों में पूरी सतर्कता बरती जा रही है। किसी गड़बड़ी की आशंका देखते हुए अलर्ट जारी कर विशेषकर संवेदनशील जिलों में जुलूस के दौरान अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती किए जाने का निर्देश दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार रात वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पूरी मुस्तैदी बरते जाने का कड़ा निर्देश दिया। कहा, पर्व-त्योहार में लोगों को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। धार्मिक परंपरा/आस्था को सम्मान दें, लेकिन कहीं परंपरा के विरुद्ध कोई कार्य न हो। ऐसी कोई घटना न हो, जिससे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हों। 

अराजकता नहीं स्वीकारी जा सकती: योगी

योगी ने कहा कि धार्मिक आयोजन के नाम पर अराजकता नहीं स्वीकारी जा सकती। प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को अराजक तत्वों से पूरी सख्ती से निपटने का निर्देश भी दिया। 

कहा, हर एक पर्व शांति व सौहार्द के साथ संपन्न हो। इसके लिए स्थानीय आवश्यकताओं को देखते हुए सभी जरूरी प्रयास किए जाएं। 

डीजीपी मुख्यालय ने भी मुहर्रम के सुरक्षा प्रबंधों को लेकर विस्तृत आदेश जारी किए हैं। संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस व पीएसी की तैनाती भी की जा रही है। वरिष्ठ अधिकारियों को खुद भ्रमणशील रहकर समुचित सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Online Attendance UP: डिजिटल अटेंडेंस के मुद्दे पर भाजपा MLC के पत्र ने मचाया बवाल, सीएम योगी से कह दी ये बात

यह भी पढ़ें: UP News: उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी, योगी सरकार ने इस फसल पर दी 45 रुपये किलो की छूट