Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: ईडी ने रियल एस्टेट कारोबारी व उसकी पत्नी से शुरू की पूछताछ, निवेशकों से 100 करोड़ की ठगी के मामले में हुई गिरफ्तारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने निवेशकों से 100 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में बुलंदशहर के रियल एस्टेट कारोबारी सुधीर कुमार गोयल व उसकी पत्नी राखी गोयल पर कानूनी शिकंजा कसा है। ईडी ने बुलंदशहर जेल में बंद आरोपित दंपती को कोर्ट की अनुमति पर मनी लांड्रिग के केस में भी गिरफ्तार किया है। ईडी ने दंपती को जेल से ले जाकर गाजियाबाद स्थित विशेष कोर्ट में पेश किया।

By Alok Mishra Edited By: Prateek Jain Updated: Wed, 06 Mar 2024 04:25 AM (IST)
Hero Image
UP News: ईडी ने रियल एस्टेट कारोबारी व उसकी पत्नी से शुरू की पूछताछ

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने निवेशकों से 100 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में बुलंदशहर के रियल एस्टेट कारोबारी सुधीर कुमार गोयल व उसकी पत्नी राखी गोयल पर कानूनी शिकंजा कसा है। ईडी ने बुलंदशहर जेल में बंद आरोपित दंपती को कोर्ट की अनुमति पर मनी लांड्रिग के केस में भी गिरफ्तार किया है।

ईडी ने दंपती को जेल से ले जाकर गाजियाबाद स्थित विशेष कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दंपती की 11 मार्च तक सात दिनों की पुलिस रिमांड स्वीकार की है। ईडी दंपती से नए सिरे से पूछताछ कर रहा है। ईडी ने इससे 31 जनवरी को आरोपितों की 27.49 करोड़ रुपये की संपत्तियां भी जब्त की थीं, जिनमें 58 जमीनें शामिल थीं।

बुलंदशहर में निवेशकों ने कई मुकदमे दर्ज कराए थे

इससे पूर्व ईडी ने आरोपितों के बुलंदशहर व नोएडा स्थित 10 ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। ईडी ने रियल एस्टेट कारोबारी सुधीर गोयल के विरुद्ध दिसंबर, 2023 में मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत अपना केस दर्ज कर जांच शुरू की। बुलंदशहर में सुधीर गोयल के विरुद्ध निवेशकों ने कई मुकदमे दर्ज कराए थे, जिन्हें आधार बनाकर ईडी ने अपनी जांच शुरू की थी।

ईडी से पूर्व बुलंदशहर पुलिस ने आरोपित दंपती को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जांच में सामने आया था कि आरोपितों ने बुलंदशहर में 10 से अधिक अवैध कालोनियां बसाने का झांसा देकर निवेशकों की रकम हड़पी। एक प्लाट को कई लोगों को बेचा गया और इसके लिए फर्जी दस्तावेज भी प्रयोग में लाए गए थे। खेती की जमीन को रिहायशी होने का दावा कर भी निवेशकों को ठगा गया था।

Nazul Land In UP: यूपी में नजूल भूमि का नहीं मिलेगा पट्टा, योगी सरकार ने कैबिनेट बैठक में लिया निर्णय

हर साल मिलेंगे 25 लाख रुपये… इस क्षेत्र में स्टार्टअप शुरू करने वालों को वित्तीय सहायता देगी योगी सरकार, लग गई मुहर