Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: बिजली को लेकर सख्त हुए ऊर्जा मंत्री, तीन अधिकारियों पर गिरी गाज;SDO के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जारी

बिजली उपभोक्ताओं की शिकायत सुनने के बाद ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने काम में लापरवाही बरतने के आरोप में तीन एसडीओ के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पीलीभीत के उपभोक्ता की शिकायत पर मीटर रीडर की सेवाएं समाप्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। शक्ति भवन में संभव पोर्टल से आई शिकायतों की सुनवाई हुई और समाधान किए गये।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Thu, 14 Sep 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
बिजली उपभोक्ताओं की शिकायत पर तीन एसडीओ के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश (फाइल फोटो)

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। बिजली उपभोक्ताओं की शिकायत सुनने के बाद ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने काम में लापरवाही बरतने के आरोप में तीन एसडीओ के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पीलीभीत के उपभोक्ता की शिकायत पर मीटर रीडर की सेवाएं समाप्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। शक्ति भवन में संभव पोर्टल से आई शिकायतों की सुनवाई करते हुए ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिजली के बिल समय से न देने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।

उन्होंने वर्चुअल जनसुनवाई के दौरान शिकायतकर्ताओं से बात भी की और 15 शिकायतों का समाधान कराया। उन्होंने हापुड़ निवासी विवेक कुमार गुप्ता को वाणिज्यिक कनेक्शन देकर आठ माह बाद भी बिजली बिल जारी न करने पर संबंधित एसडीओ के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। वहीं संतकबीरनगर निवासी अयोध्या प्रसार पांडेय का विद्युत बिल ज्यादा आने और दुर्व्यवहार की शिकायत पर संबंधित एसडीओ के खिलाफ जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिए। 

पीलीभीत निवासी कुंदन सिंह को मीटर रीडर राम सिंह के बार-बार गलत बिल देने पर उसकी सेवाएं समाप्त करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार बिजनौर निवासी राहुल गहलौट के निजी नलकूप में आने वाले फर्जी बिल को सुधारने में ढ़ाई वर्ष लगने पर एमडी को संबंधित एसडीओ के विरुद्ध जांच के निर्देश दिए।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें