Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

87 लाख का सोना बस में पड़ा मिला, जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

UP News - चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) जवानों की सक्रियता के कारण पकड़े जाने के डर से एक यात्री 87 लाख रुपये का सोना बस में ही छोड़कर भाग गया। सीआईएसएफ ने सोना बरामद करके कस्टम को सौंप दिया। मस्कट से ओमान एयर का विमान डब्ल्यूवाई-261 चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचा था।

By Nishant YadavEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 09 Dec 2023 07:23 PM (IST)
Hero Image
पकड़े जाने के डर से लावारिस छोड़ा सोना।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) जवानों की सक्रियता के कारण पकड़े जाने के डर से एक यात्री 87 लाख रुपये का सोना बस में ही छोड़कर भाग गया। सीआईएसएफ ने सोना बरामद करके कस्टम को सौंप दिया।

मस्कट से ओमान एयर का विमान डब्ल्यूवाई-261 चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचा था। करीब 87 लाख रुपये की कीमत का सोने का पेस्ट लेकर यात्री विमान से उतरने के बाद बस में बैठा था। 

बस एयरपोर्ट टर्मिनल तक पहुंची तो सामने सीआईएसएफ की सक्रियता के कारण यात्री को पकड़े जाने का अंदेशा हुआ। यात्री बस में ही सोने को छोड़कर भाग गया। इसकी सूचना मिलने पर सीआईएसएफ की इंटेलिजेंस यूनिट प्रभारी अजीत तिवारी के नेतृत्व में बस की जांच की गई। 

जांच के दौरान लावारिस मिले सोने को बरामद कर लिया गया। इसके अलावा कस्टम ने 26 नवंबर से सात दिसंबर तक विदेशों से आने वाली करीब 80 लाख रुपये की कीमत की सिगरेट पकड़ी है। कस्टम ने एक से पांच नवंबर तक सोना तस्करी के तीन मामले भी पकड़े हैं।

यह भी पढ़ें: रोजगार की खबर: 40 हजार तक की नौकरी चाहिए तो पहुंच जाएं लखनऊ, उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए ये है खास मौका

यह भी पढ़ें: IPS Officer: पोस्टिंग संभालते ही एसपी ने गिनवा दिए तीन काम, बताया किस पर रहेगा फोकस; 2015 में बने थे आईपीएस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें