Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: जेई और विजिलेंस प्रभारी निलंबित, बिजली चोरी के मामले को रफा-दफा करने के लिए मांगे थे पैसे

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों मुख्य अभियंता अधीक्षण अभियंता तथा यूपीपीसीएल के उच्च अधिकारियों के साथ ऊर्जा विभाग के कार्यों की वर्चुअल समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बलिया जिले में बिजली चोरी से जुड़े मामले को रफा-दफा करने के लिए पैसा मांगने के प्रकरण में उप निरीक्षक प्रभारी प्रवर्तन दल और अवर अभियंता विजिलेंस को निलंबित करने का आदेश दिया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 29 Jul 2024 02:32 AM (IST)
Hero Image
ऊर्जा मंत्री के आदेश पर जेई और विजिलेंस प्रभारी निलंबित।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बलिया जिले में बिजली चोरी से जुड़े मामले को रफा-दफा करने के लिए पैसा मांगने के प्रकरण में उप निरीक्षक प्रभारी प्रवर्तन दल अमित कुमार यादव और अवर अभियंता विजिलेंस गोपीचंद गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया है। 

इसी प्रकरण में तत्कालीन मुख्य आरक्षी राजकुमार (वर्तमान तैनाती फिरोजाबाद) के खिलाफ कार्रवाई के लिए फिरोजाबाद एसपी को निर्देश दिया है। ऊर्जा मंत्री ने सभी विद्युत कार्मिकों और विजिलेंस टीम को सख्त चेतावनी दी है कि भ्रष्टाचार में संलिप्त कार्मिकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह है पूरा मामला

बिजली चोरी के एक मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं करने के लिए बलिया निवासी विवेक कुमार चौहान व अंकित कुमार यादव (ग्राम व पोस्ट चंद्रावर) से पैसा मांगने का आडियो संज्ञान में आने के बाद ऊर्जा मंत्री ने यह कार्रवाई की है। 

ऊर्जा मंत्री रविवार को जल निगम के फील्ड हास्टल में सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों, मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता तथा यूपीपीसीएल के उच्च अधिकारियों के साथ ऊर्जा विभाग के कार्यों की वर्चुअल समीक्षा कर रहे थे। 

उन्होंने सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों को निर्धारित शेड्यूल के अनुरूप ही सभी क्षेत्रों को विद्युत आपूर्ति करने के निर्देश दिए। कहा, विद्युत सुदृढ़ीकरण के कार्य शटडाउन के दौरान कराया जाए, शटडाउन लेने से पहले क्षेत्रीय उपभोक्ताओं को इसकी जानकारी भी दें, जिससे किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। बैठक में अध्यक्ष यूपीपीसीएल डा. आशीष कुमार गोयल सहित अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: परिवार को परेशान न करो... आ रहा हूं, बलिया वसूली कांड का फरार एसओ पन्नेलाल घर से गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: अजब गजब! बलिदानियों के सम्मान में 301 फीट लंबी तिरंगा कांवड़, राेज 35 किमी की यात्रा कर रहे 40 कांवड़िए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर