Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में दिखेगी खादी की चमक, 25 से 29 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा में आयोजन

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण का आयोजन 25 से 29 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा में किया जाएगा। इसमें देश-दुनिया के लोग खादी की चमक भी देखेंगे। उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में वियतनाम की एक साथी देश की तरह हिस्सेदारी होगी। शो में वियतनाम के उच्चकोटि उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे वहीं लोगों को वियतनाम की संस्कृति और खान-पान से भी अवगत होने का मौका मिलेगा।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 21 Aug 2024 02:15 AM (IST)
Hero Image
सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ ही अनुनाद संगीत बैंड की प्रस्तुति होगी।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। ग्रेटर नोएडा में 25 से 29 सितंबर तक आयोजित होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण में प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत के साथ ही देश-दुनिया के लोग खादी की चमक भी देखेंगे। 

ट्रेड शो में भारतीय संस्कृति पर आधारित खादी के बने परिधानों पर फैशन शो आयोजित किया जाएगा, जिसमें कई नामचीन मॉडल हिस्सा लेंगे। फैशन शो 28 सितंबर (शनिवार) को आयोजित होगा। 

यही नहीं, यहां वियतनाम की सांस्कृतिक मंडली अपने देश की संस्कृति से मेजबान व मेहमानों को रूबरू कराएगी। सांस्कृतिक गतिविधियों के संचालन के लिए अधिकारियों की समिति भी गठित की गई है।

वियतनाम की एक साथी देश की तरह हिस्सेदारी

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में वियतनाम की एक साथी देश की तरह हिस्सेदारी होगी। शो में वियतनाम के उच्चकोटि उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे, वहीं लोगों को वियतनाम की संस्कृति और खान-पान से भी अवगत होने का मौका मिलेगा। 

इस दौरान दोनों देशों के मध्य बिजनेस फोरम का भी आयोजन होगा। पांच दिवसीय आयोजन में उत्तर प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत से आगंतुक व अतिथि अवगत होंगे। 

गौरवशाली संस्कृति की झांकी की प्रस्तुति

प्रदेश की गौरवशाली संस्कृति की झांकी की प्रस्तुति होगी। इसमें ब्रज, पूर्वांचल, अवध, पश्चिमांचल, रुहेलखंड, बुंदेलखंड की सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ ही अनुनाद संगीत बैंड की प्रस्तुति होगी। श्रीराधा मदहब बैले रामगान होगा तो वहीं, कलाकार रामायण पर आधारित कथक नृत्य नाटक समेत अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति देंगे।

यह भी पढ़ें: भारत में भी हो सकता है बांग्लादेश जैसा… राकेश टिकैत ने जताई आंदोलन की आशंका, उठाए सवाल

यह भी पढ़ें: 'बैकफुट पर जाने की जरूरत नहीं...', CM योगी ने अयोध्या और कन्नौज कांड से जोड़ा सपा का नाता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर