Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Halal Certification: यूपी में आज नहीं बिकेगा मांस, इस वजह से पूरे उत्तर प्रदेश में मनाया जाएगा No Non Veg Day

No Non Veg Day उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि 25 नवंबर को यूपी में सभी मांस बेचने वाली दुकानें बंद रहेंगी। प्रदेश सरकार के आदेशानुसार महावीर जयंती बुद्ध जयंती गांधी जयंती समेत शिवरात्रि पर्व तथा साधू टीएल वासवानी की जयंती पर यूपी में 25 नवंबर को नो नॉज वेज डे घोषित किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 25 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
UP News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने आज नो नॉज वेज डे

ऑनलाइन डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने आज नो नॉज वेज डे (NO Non Veg Day) घोषित किया है। इस संबंध में आदेश भी जारी हो चुका है। यूपी सरकार के इस आदेश के अनुसार कहा गया है कि 25 नवंबर को प्रदेश में सभी मांस बेचने वाली दुकानें बंद रहेंगी।

क्यों लिया गया फैसला?

यूपी सरकार के आदेशानुसार, महावीर जयंती, बुद्ध जयंती , गांधी जयंती समेत शिवरात्रि पर्व तथा साधू टीएल वासवानी की जयंती पर यूपी में 25 नवंबर को 'नो नॉज वेज डे' घोषित किया गया है। आज प्रदेश में मांस की दुकानें और स्लॉटर हॉउस पर ताला लटका मिलेगा। आदेश में स्थानीय निकायों से नियमों को सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है।

हलाल सर्टिफिकेशन का मुद्दा भी गरमाया

गौरतलब है इन यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन का मुद्दा भी गरमा रहा है। यूपी सरकार द्वारा हाल ही में हुई घोषणा के मुताबिक प्रदेश सरकार द्वारा निर्यात के लिए उत्पादों को छोड़कर, हलाल प्रमाणित खाद्य उत्पादों के उत्पादन, भंडारण और बिक्री पर रोक लगा दी गई है। अप्रामाणिक हलाल-प्रमाणित सामानों के खिलाफ राज्य सरकार की  एफएसडीए की एक टीम ने 22 नवंबर को लखनऊ में एक विशाल मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां पर छापा मारा। वहीं दूसरी ओर एफएसडीए अधिकारियों ने लखनऊ के सहारा मॉल में भी छापेमारी की, जहां आठ कंपनियां हलाल-प्रमाणित उत्पाद बेचती पाई गईं और उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर