Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पेंशन लटकाने वाले अफसरों को योगी सरकार लेगी आड़े हाथ, पाए गए दोषी तो खैर नहीं...

UP News उत्तर प्रदेश सरकार ने नगर पालिका परिषद व नगर पंचायतों से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों की पेंशन और अन्य देयों का भुगतान को लटकाने पर नाराजगी जताई है। कहा गया है कि नगर पालिका परिषद व नगर पंचायतों में सेवानिवृत्त होने वाले अकेंद्रीयत सेवा के कर्मियों के भुगतान में देरी होने से न्यायालयों में मामले जा रहे हैं।

By Shobhit SrivastavaEdited By: Prince SharmaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
UP News: पेंशन लटकाने वाले अफसरों को योगी सरकार लेगी आड़े हाथ, पाए गए दोषी तो...

राज्य ब्यूरो, लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने नगर पालिका परिषद व नगर पंचायतों से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों की पेंशन और अन्य देयों का भुगतान को लटकाने पर नाराजगी जताई है। सरकार ने कहा कि इसमें देरी होने पर जिम्मेदार अधिकारियों को जवाब देना होगा। इसके लिए जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात की ओर से जारी शासनादेश में मंडलायुक्तों व जिलाधिकारियों को कहा गया है कि नगर पालिका परिषद व नगर पंचायतों में सेवानिवृत्त होने वाले अकेंद्रीयत सेवा के कर्मियों के भुगतान में देरी होने से न्यायालयों में मामले जा रहे हैं।

शासन के स्पष्ट आदेश के बाद भी निकायों में कार्यरत कार्मिकों की पेंशन, पारिवारिक पेंशन व अन्य देयों आदि स्वीकृत करने में अनावश्यक देरी की जाती है। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। राज्य वित्त आयोग की धनराशि का पहला उपयोग कर्मियों के वेतन और मानदेय के भुगतान में होना चाहिए।

यह भी पढ़ें- I.N.D.I.A vs NDA यूपी कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय राय बोले- अक्टूबर में बनेगी नई टीम, सत्ता से बेदखल होंगे मोदी-योगी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर