Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी के इस जिले में स्थापित होगा नर्सिंग कॉलेज, कैबिनेट बैठक भूमि आवंटन को मिली मंजूरी

पीलीभीत में स्थित मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग कॉलेज की स्थापना के लिए भूमि उपलब्ध करवाने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। केंद्रीय सहायतित योजना के तहत स्थापित मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग कॉलेज बनाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से मुड़िया पनई गांव की 4500 वर्ग मीटर नजूल की भूमि को चिकित्सा शिक्षा विभाग के पक्ष में आवंटित किए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा था।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 05 Mar 2024 09:52 PM (IST)
Hero Image
पीलीभीत में स्थापित होगा नर्सिंग कालेज, भूमि आवंटन को मंजूरी।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। कैबिनेट की बैठक में पीलीभीत में स्थित मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग कॉलेज की स्थापना के लिए भूमि उपलब्ध करवाने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

केंद्रीय सहायतित योजना के तहत स्थापित मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग कॉलेज बनाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से मुड़िया पनई गांव की 4,500 वर्ग मीटर नजूल की भूमि को चिकित्सा शिक्षा विभाग के पक्ष में आवंटित किए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा था।

वहीं, बैठक में प्रयागराज में अति विशिष्ट गृह और औद्योगिक न्यायाधिकरण एवं श्रम न्यायालय तथा श्रम विभाग के मुख्यालय के लिए भूमि आवंटित करने संबंधी प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है। 

प्रयागराज के जिला प्रशासन ने इस संबंध में प्रस्ताव भेजा था। इसके अनुसार, अति विशिष्ट गृह के निर्माण के लिए 10,000 वर्ग मीटर नजूल भूमि राज्य संपत्ति विभाग को दी जाएगी। साथ ही औद्योगिक न्यायाधिकरण, श्रम न्यायालय तथा श्रम एवं सेवायोजना विभाग के मुख्यालय के लिए 1,433 वर्ग मीटर भूमि का आवंटन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: UP Cabinet Expansion: योगी कैबिनेट में मिली RLD के इस नेता को जगह, लखनऊ में ली शपथ; जयंत ने पहले ही दे दिया था हिंट

यह भी पढ़ें: UP News: इन 4 चेहरों की बदौलत साधे गए पूरब से लेकर पश्चिम तक निशाने, क्या है योगी कैबिनेट विस्तार के सियासी मायने