Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: दलाली के आरोप में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अभियंता निलंबित, भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे थे शशि विन्दकर

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के लखनऊ में वृत्त-1 में तैनात पर्यावरण अभियंता शशि विन्दकर को निलंबित कर दिया है। शशि विन्दकर पर कंसलटेंट के माध्यम से दलाली करने के गंभीर आरोप हैं। बोर्ड के अध्यक्ष मनोज सिंह ने निलंबन के आदेश जारी कर मुख्यालय से संबद्ध कर दिया है। इनके कार्यों से आमजन में बोर्ड की छवि धूमिल हो रही थी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 10 Aug 2024 02:42 AM (IST)
Hero Image
बोर्ड ने इन्हें तत्काल निलंबित कर दिया है।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के लखनऊ में वृत्त-1 में तैनात पर्यावरण अभियंता शशि विन्दकर को निलंबित कर दिया है। उन पर कंसलटेंट के माध्यम से दलाली करने के गंभीर आरोप हैं। बोर्ड को उनके खिलाफ साक्ष्य भी मिले हैं। 

इसके बाद बोर्ड के अध्यक्ष मनोज सिंह ने निलंबन के आदेश जारी कर मुख्यालय से संबद्ध कर दिया है। आरोपों की जांच कर आरोप पत्र तैयार करने के लिए पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के विशेष सचिव डॉ. चन्द्र भूषण को जांच अधिकारी बना दिया गया है।

काफी समय से मिल रही थी शिकायतें

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष को पिछले काफी समय से पर्यावरण अभियंता के खिलाफ शिकायतें मिल रही थीं। हाल ही में एक ऑडियो क्लिप मिली जिससे यह साबित हो गया कि शशि गड़बड़ी कर रहे थे। उन्होंने तत्काल सदस्य सचिव संजीव कुमार सिंह की निलंबन आदेश जारी करने के निर्देश दिए। 

आमजन में बोर्ड की छवि हो रही धूमिल

निलंबन आदेश में कहा गया है कि शशि विन्दकर एक संगठित गिरोह के रूप में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे थे। इनके द्वारा पद के दायित्वों के निर्वहन में भी रुचि नहीं ली जा रही थी। इनके कार्यों से आमजन में बोर्ड की छवि धूमिल हो रही है। इसी को देखते हुए बोर्ड ने इन्हें तत्काल निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें: एक अफवाह से… बांग्लादेश में भारतीयों को ढूंढने लगे थे आंदोलनकारी, जान बचाकर लौटे इंजीनियर की दास्तां कंपा देगी रूह

यह भी पढ़ें: भीड़ से खचाखच भरे मेले में रोडवेज बस का ब्रेक फेल, डिवाइडर से टकराकर रुकी, क्रेन से सीधा किया तो फिर भागी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर