Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: ‘मां’ से मुलाकात के बिना ही अमेरिका लौट गई राखी, आंखों को नम कर देगी 20 साल पुरानी कहानी, दोबारा आएगी

भारतीय मूल की अमेरिकी युवती महोगनी वापस लौट गई। उसे अपनी मां नहीं मिली। एक महीने तक टूरिस्ट वीजा लेकर लखनऊ आकर उसने अपने जन्म देने वाले माता-पिता को तलाशने की पूरी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। दिल्ली की रहने वाली एक महिला ने महोगनी की मां होने का दावा किया था लेकिन उसका दावा भी झूठा निकला। अब नौ अक्टूबर को वह लखनऊ से चली गई।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 11 Oct 2023 03:24 PM (IST)
Hero Image
UP: ‘मां’ से मुलाकात के बिना ही अमेरिका लौट गई राखी, आंखों को नम कर देगी 20 साल पुरानी कहानी

जागरण संवाददाता, लखनऊ। भारतीय मूल की अमेरिकी युवती महोगनी वापस लौट गई। उसे अपनी मां नहीं मिली। एक महीने तक टूरिस्ट वीजा लेकर लखनऊ आकर उसने अपने जन्म देने वाले माता-पिता को तलाशने की पूरी कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। 

दिल्ली की रहने वाली एक महिला ने महोगनी की मां होने का दावा किया था, लेकिन उसका दावा भी झूठा निकला। अब नौ अक्टूबर को वह लखनऊ से चली गई। उसकी तलाश आगे भी जारी रहेगी। इसके लिए उसने फिर से लखनऊ आने के लिए कहा है।

अमेरिका से दोस्त के साथ आई थी

26 साल की युवती महोगनी 18 सितंबर को अमेरिका से अपने दोस्त क्रिस्टोफर के साथ लखनऊ आई थी। इंदिरा नगर में एक मकान किराए पर लेकर वह हर दिन अपने उस माता-पिता की तलाश करती रही। 

बताया गया कि रेलवे पुलिस को चारबाग स्टेशन पर महोगनी वर्ष 2000 में लावारिस अवस्था में मिली थी, जिसे रेलवे पुलिस ने लीलावती मुंशी बाल गृह को सौंप दिया था। वर्ष 2002 में एक अमेरिकी महिला क्रेयल ने उसे गोद लिया था। 

माता-पिता की तलाश में आई थी लखनऊ

क्रेयल की मौत के बाद महोगनी अपने जैविक माता पिता की तलाश करने लखनऊ आई थी। महोगनी ने बाल गृह से लेकर रेलवे पुलिस, चाइल्ड वेलफेयर, जिला प्रशासन सहित किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी सभी जगह तलाश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। 

महोगनी के पास एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर है। उसी से वह अपने माता-पिता की तलाश करती रही। महोगनी लखनऊ में कैब ड्राइवर राजकमल पांडेय के साथ नौ अक्टूबर तक रही।

मां होने का दावा किया, डीएनए नहीं मिला

राजकमल ने बताया कि मीडिया में महोगनी की खबर आने के बाद दिल्ली की एक महिला ने एक मीडिया चैनल को बताया था कि वह मुजफ्फरपुर बिहार की रहने वाली है, दिल्ली आते समय लखनऊ में उसकी बेटी गायब हुई थी। मीडिया से संपर्क करने के बाद महोगनी ने उस महिला से बात की। वह बहुत खुश हुई कि उसकी मां मिल गई, वह लखनऊ से दिल्ली जाने वाली थी।

यह भी पढ़ें: UP News: हॉस्टल में नर्स का Bathing Video बना रहा था यूपी पुलिस का सिपाही, कपड़े बदलने के लिए बढ़ाए हाथ तो…

इससे पहले महोगनी ने लखनऊ से ही दिल्ली में एक लैब से संपर्क किया। जहां पैसा जमा करके उस महिला का दिल्ली में डीएनए टेस्ट कराया। साथ में अपना भी डीएनए टेस्ट कराया, लेकिन दोनों का डीएनए नहीं मिला। कैब ड्राइवर ने बताया कि महोगनी ने कहा है कि वह फिर से लखनऊ आएगी।

यह भी पढ़ें: UP News: पीएम मोदी और सीएम योगी पर नपा अध्यक्ष ने की अभद्र टिप्पणी, मामला दर्ज हुआ तो बोले- भाजपा नेता उन्हें…

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर