Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोरखधाम एक्सप्रेस की वीआईपी बोगी में रशियन यात्री को बनाया शिकार, विदेशी करेंसी बदलने पहुंचे लेकिन…

Gorakhpur Express News - ट्रेन में विदेशी यात्रियों के सामानों की चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से डॉलर यूरो नेपाली रुपया दिरहम जैसी विदेशी करेंसीएं और लाखों की ज्वैलरी के साथ चोरी के 1.59 लाख रुपये बरामद हुए हैं जिन्हें सीसीटीवी कैमरे से पहचान होने पर गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Tue, 10 Oct 2023 06:15 AM (IST)
Hero Image
गोरखधाम एक्सप्रेस की वीआईपी बोगी में रशियन यात्री को बनाया शिकार, विदेशी करेंसी बदलने पहुंचे लेकिन…

जागरण संवाददाता, लखनऊ। चलती ट्रेन में विदेशी यात्रियों के सामानों की चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से डॉलर, यूरो, नेपाली रुपया, दिरहम जैसी विदेशी करेंसीएं और लाखों की ज्वैलरी के साथ चोरी के 1.59 लाख रुपये बरामद हुए हैं।

एसपी रेलवे पूजा यादव के आदेश पर प्रभारी निरीक्षक संजय खरवार की टीम ने बिहार के सीतामढ़ी के उपेंद्र चौधरी और मो. जमशेद को गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि इस साल जनवरी में ट्रेन 12556 गोरखधाम एक्सप्रेस से दिल्ली से गोरखपुर जा रहे रूस के यात्री व्लादिमीर फियोडोरी का बैग और लैपटॉप चुराया था।

इस वजह से नहीं बदल पाए विदेशी करेंसी 

बैग में विदेशी करेंसी भी थी। रसियन पासपोर्ट अन्य सामान ट्रेन से निकलने के बाद फेंक दिए थे। लैपटॉप को दिल्ली के चोर बाजार में बेचा गया, विदेशी करेंसी को भारतीय करेंसी में दिल्ली में बदलने का प्रयास किया, लेकिन पहचान पत्र नहीं मिलने पर वह बदल नहीं सके। कुछ करेंसी को लोगों को सस्ते में बदलकर दे दिया गया।

खुद को टीटीई बताकर लूटा बैग

इसी तरह छह अक्टूबर को एक महिला और फिर चार अक्टूबर को दुबई से आए यात्री को निशाना बनाया। दुबई से एक यात्री एयरपोर्ट से उतरकर मऊ जाने के लिए ऐशबाग स्टेशन आया था। खुद को टीटीई बताकर उसका बैग लेकर गायब हो गए। बैग में विदेशी करेंसी थी।

यह भी पढ़ें: UP News: जीआरपी की दाल में कुछ काला है! संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में पेशाब करने के मामले में कार्रवाई पर विवाद 

मजदूर दंपती को दिया झांसा

मजदूर पति-पत्नी से टिकट बनवाने का झांसा देकर छह अक्टूबर को मंगलसूत्र, लॉकेट, कान की बाली, पायल व मोबाइल चोरी किया था। सीसीटीवी कैमरे से पहचान होने पर उनको गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें: UP News: उदयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस की टॉप क्लास एसी बोगी में बिना टिकट बैठा था ‘सीबीआई अफसर’, तलाशी ली गई तो…

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर