Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: बिजली उपभोक्ताओं के लिए बकाया जमा कराने का आखिरी मौका, ओटीएस छूट का लाभ लेने का आज तक का ही समय

एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) के तहत विद्युत उपभोक्ताओं को दी जा रही छूट का लाभ मंगलवार तक ही मिलेगा। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा है कि जिन उपभोक्ताओं ने अभी तक ओटीएस का लाभ नहीं लिया वे अपनी विद्युत संबंधी समस्याओं का समाधान करा लें। 16 जनवरी के बाद बिजली चोरी और विद्युत बिल बकाया के प्रकरण में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

By Anand Mishra Edited By: Jeet KumarUpdated: Tue, 16 Jan 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
ओटीएस छूट का लाभ लेने का आज तक का ही समय

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) के तहत विद्युत उपभोक्ताओं को दी जा रही छूट का लाभ मंगलवार तक ही मिलेगा। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा है कि जिन उपभोक्ताओं ने अभी तक ओटीएस का लाभ नहीं लिया वे अपनी विद्युत संबंधी समस्याओं का समाधान करा लें। 16 जनवरी के बाद बिजली चोरी और विद्युत बिल बकाया के प्रकरण में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

योजना की बढ़ाई गई अवधि भी समाप्ति की ओर

एके शर्मा ने बताया कि आठ नवंबर से उपभोक्ताओं के हित में चलाई गई एकमुश्त समाधान योजना का लाभ अब तक लाखों उपभोक्ताओं ने उठाया है। उपभोक्ताओं के हितों में ओटीएस योजना की अवधि को 31 दिसंबर से बढ़ाकर 16 जनवरी तक किया गया था। अब योजना की बढ़ाई गई अवधि भी समाप्ति की ओर है।

विद्युत चोरी के मामले में 1.03 लाख उपभोक्ताओं ने लाभ लिया

उन्होंने बताया कि 14 जनवरी तक ओटीएस के तहत 50.56 लाख उपभोक्ताओं ने छूट का लाभ लिया। इससे विद्युत विभाग को 5436 करोड़ रुपये के राजस्व की प्राप्ति हुई और उपभोक्ताओं को भी 1795 करोड़ रुपये की छूट का लाभ मिला। विद्युत चोरी के मामले में 1.03 लाख उपभोक्ताओं ने लाभ लिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें