Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी के दो जिलों को योगी कैबिनेट से मिली सौगात, नया कारागार और तहसील भवन के लिए मिली जमीन

राज्य सरकार कुशीनगर में 1026 बंदियों की क्षमता वाले नए जिला कारागार का निर्माण कराएगी। कारागार के निर्माण पर 228.31 करोड़ रुपये खर्च होंगे। मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया। कारागार के निर्माण के लिए जिले के लमुहा केवल छपरा और भटवलिया गांवों की कुल 26.875 हेक्टेयर भूमि कारागार विभाग को उपलब्ध करा दी गई है।

By Rajeev DixitEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 01 Nov 2023 05:48 PM (IST)
Hero Image
कुशीनगर में बनेगा नया जिला कारागार, खर्च होंगे 228 करोड़।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। राज्य सरकार कुशीनगर में 1026 बंदियों की क्षमता वाले नए जिला कारागार का निर्माण कराएगी। कारागार के निर्माण पर 228.31 करोड़ रुपये खर्च होंगे। मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया। 

कारागार के निर्माण के लिए जिले के लमुहा, केवल छपरा और भटवलिया गांवों की कुल 26.875 हेक्टेयर भूमि कारागार विभाग को उपलब्ध करा दी गई है। कुशीनगर में कारागार न होने की वजह से यहां के बंदियों को देवरिया की जेल में रखा जाता है। देवरिया जेल में बंदियों की संख्या अधिक होने की वजह से कुशीनगर में जिला कारागार का निर्माण कराने का निर्णय किया गया है।

कैबिनेट ने पीलीभीत की नवसृजित तहसील अमरिया के अनावासीय भवनों के निर्माण के लिए सिंचाई विभाग के नाम राजस्व अभिलेखों में दर्ज अमरिया गांव की 1.121 हेक्टेयर जमीन और उस पर निर्मित भवन को राजस्व विभाग को निशुल्क हस्तांतरित करने का निर्णय किया है। यह जमीन और उस पर बना भवन अभी तक सिंचाई विभाग की नहर कोठी के नाम दर्ज थे।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के छह जिलों में बसाए जाएंगे नए शहर, योगी सरकार ने जारी किया सीड कैपिटल; ऐसे होगा बंटवारा

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में होगी रिलायंस बायो एनर्जी प्लांट की स्थापना, शासन से मांगी 25 हेक्टेयर भूमि

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर