Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी वाले अब बिजली के लिए नहीं होंगे परेशान, अभियंताओं को मिली चेतावनी- लापरवाही पर सीधे होंगे निलंबित

उत्तर प्रदेश में नवरात्रि और आगामी त्योहारों के मद्देनजर बिजली आपूर्ति को लेकर अहम निर्देश दिए गए हैं। उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। कार्यों में लापरवाही पर बस्ती के अधीक्षण अभियंता को कारण बताओ नोटिस किया गया है। इस खबर में विस्तार से जानें बिजली आपूर्ति से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां।

By Nishant Yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 03 Oct 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
यूपी वाले अब बिजली के लिए नहीं होंगे परेशान - प्रतीकात्मक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। नवरात्रि एवं आगामी त्योहारों को देखते हुए बिजली आपूर्ति के फाल्ट को कम समय में पूरा करने और उनकी सूचना उपभोक्ता को भी विभिन्न माध्यमों से देने के निर्देश उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष कुमार गोयल ने दिए।

वह गुरुवार को शक्ति भवन में सभी वितरण निगमों के प्रबंध निदेशकों के साथ विद्युत राजस्व एवं सामग्री प्रबंधन की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने बिजनेस प्लान के कार्यों में लापरवाही बरतने पर बस्ती के अधीक्षण अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए ।

निलंबित करने की चेतावनी

अध्यक्ष ने कहा कि विभागीय क्रम समिति की बैठक, लंबित एमवी एवं अन्य आवश्यक कार्य यदि शीघ्र पूरे नहीं हुए तो अगली समीक्षा बैठक में उनको निलंबित भी किया जा सकता है। विद्युत आपूर्ति की समीक्षा करते हुए कहा कि नवरात्रि प्रारंभ हो चुकी है, आगे दशहरा एवं दीपावली जैसे महत्वपूर्ण त्योहार हैं।

सभी क्षेत्रों को निश्चित शेड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित हो , इसके लिए सभी सजगता बरतें। अधिकारी अपनी तैनाती स्थल पर ही रहें और उपभोक्ताओं के फोन उठाएं। उन्होंने कहाकि जितनी बिजली दें, उतना बिल वसूलें। बेहतर विद्युत व्यवस्था के लिए यह जरूरी है।

विद्युत आपूर्ति से जुड़ी सामग्री की कहीं कमी नहीं होनी चाहिए। जो भी खरीदारी करना है, वह समय से हो जाना चाहिए। इसमें लापरवाही बिलकुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारियों को भी यह अधिकार दे दिये गये हैं कि वे आवश्यकतानुसार स्थानीय स्तर पर सामग्री खरीद सकें। इसलिए कनेक्शन आदि देने में सामग्री की कमी को कारण न बताया जाए । बैठक में जल विद्युत निगम के प्रबंध निदेशक राज शेखर, कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें