Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Constable 2024 : चुनाव खत्म… अब 60 हजार सिपाही भर्ती की परीक्षा करवाने जा रही योगी सरकार, कब आएगी डेट

UP Police Constable Bharti 2024 Date - सिपाही भर्ती की रद्द की गई परीक्षा को जल्द दोबारा कराए जाने की तैयारी है। चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद उप्र पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने लिखित परीक्षा के लिए कंपनी के चयन की प्रक्रिया तेज की है। आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आया था।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 08 Jun 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
UP Police Constable 2024 : चुनाव खत्म… अब 60 हजार सिपाही भर्ती की परीक्षा करवाने जा रही योगी सरकार।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सिपाही भर्ती की रद्द की गई परीक्षा को जल्द दोबारा कराए जाने की तैयारी है। चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद उप्र पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने लिखित परीक्षा के लिए कंपनी के चयन की प्रक्रिया तेज की है।

आरक्षी नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए 18 व 19 फरवरी को हुई लिखित परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आया था। शासन ने 24 फरवरी को परीक्षा रद्द किए जाने का निर्णय किया था। 

पेपर लीक की जांच एसटीएफ को सौंपी गई थी। एसटीएफ पेपर लीक के मास्टरमाइंड समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह माह के भीतर दोबारा लिखित परीक्षा कराए जाने का निर्देश दिया था। 

सूत्रों का कहना है कि भर्ती बोर्ड दोबारा परीक्षा कराने के लिए कंपनी के चयन की प्रक्रिया कर रहा है। अभ्यर्थियों द्वारा जताई गई आपत्तियों को देखते हुए भर्ती प्रक्रिया में कुछ बदलाव किए जाने की भी तैयारी है। भर्ती बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि जल्द लिखित परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: कार से लगातार टपक रहा था खून… बागवान ने पास जाकर देखा तो उड़ गए होश, प्रतापगढ़ में ग्राम प्रधान की हत्या

यह भी पढ़ें: UP Lok Sabha Result 2024: अखिलेश जहां नहीं जीते… वहां लगाया भाजपा पर आरोप, हारे उम्मीदवारों को कहा ‘सम्मांसद’