Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पुलिस भर्ती परीक्षा के संदिग्ध अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की होगी जांच, बोर्ड अध्‍यक्ष की अहम बैठक आज

UP News उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने सिपाहियों के 60244 पदों के लिए 23 24 25 30 व 31 अगस्त को परीक्षा का आयोजन किया था। परीक्षा के दौरान कुल 466 संदिग्ध अभ्यर्थियों को पकड़ा गया था। परीक्षा सम्पन्न होने के बाद यूपीपीआरपीबी ने संदिग्ध अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के जांच की तैयारी शुुरू कर दी है।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 02 Sep 2024 08:19 AM (IST)
Hero Image
परीक्षा के दौरान पकड़े गए थे कुल 466 संदिग्ध अभ्यर्थी।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। पुलिस की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा को निष्पक्ष व शुचितापूूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने संदिग्ध अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के जांच की तैयारी शुुरू कर दी है। परीक्षा के दौरान कुल 466 संदिग्ध अभ्यर्थियों को पकड़ा गया था। पहचान पत्र व स्वप्रमाणित पत्र लेकर संदिग्ध अभ्यर्थियों को परीक्षा देने की अनुमति दी गई थी।

यूपीपीआरपीबी ने सिपाहियों के 60,244 पदों के लिए 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को परीक्षा का आयोजन किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस ने परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी। प्रदेश के 67 जिलों के 1,174 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में आर्टीफिशियल इंटिलीजेंस की भी मदद ली गई थी। साथ ही अभ्यर्थियों के आधार कार्ड भी प्रमाणित करवाए गए थे। इसके चलते परीक्षा केंद्रों पर संदिग्ध अभ्यर्थियों की पहचान आसानी के साथ की जा सकी।

बोर्ड के अध्‍यक्ष राजीव कृष्णा की अध्यक्षता में बैठक

भर्ती परीक्षा सम्पन्न होने के बाद सोमवार को बोर्ड के अध्यक्ष राजीव कृष्णा की अध्यक्षता में बैठक होगी। बैठक में आगे की प्रक्रिया तय करने को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। संदिग्ध अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच के बाद भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करने से पहले थर्ड पार्टी ऑडिट करवाने पर विचार किया जा रहा है। इसके अलावा शारीरिक दक्षता परीक्षा की तैयारियों की रूपरेखा भी बैठक में तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें: UP Police Bharti: पुलिस भर्ती परीक्षा में पकड़े गए 18 नकलची, 60 हजार से अधिक पद; 34 लाख छात्रों ने दिया एग्जाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें