Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police : बिना अनुमति पुलिस मुख्यालय के ऊपर उड़ाया ड्रोन; हकीकत पता चली तो यूपी पुलिस के उड़े होश

गिरफ्तार प्रापर्टी डीलर इंदिरानगर का रहने वाला मो. अनवर खान है। डीसीपी दक्षिणी विनीत जायसवाल ने बताया कि मो. अनवर ने बिना अनुमति के ड्रोन से पुलिस मुख्यालय इकना स्टेडियम और फिनिक्स प्लासियों का वीडियो बनाया था। उसका एक और वीडियो पुलिस को मिला है जिसमें शहीदपथ पर बिना नंबर की स्पोर्ट्स बाइक चला रहा है। उसके पीछे बिना नंबर की सफेद रंग की फर्च्यूनर कार भी चल रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Tue, 26 Sep 2023 01:42 PM (IST)
Hero Image
UP Police : बिना अनुमति पुलिस मुख्यालय के ऊपर उड़ाया ड्रोन

जागरण संवाददाता, लखनऊ : बिना अनुमति के एक प्रापर्टी डीलर को पुलिस मुख्यालय (सिग्नेचर बिल्डिंग) और इकाना स्टेडियम के ऊपर से ड्रोन उड़ाकर वीडियो बनाया। इसके बाद उसे एक्स और यूट्यूब समेत कई अन्य प्लेटफार्म पर पोस्ट कर दिया। जानकारी होने पर सुशांत गोल्फ सिटी थाने में प्रापर्टी डीलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें- Kanpur : रातभर महिला मित्र से युवक फोन पर करता रहा बात; सुबह जब मां कमरे में पहुंची तो उड़ गए होश

गिरफ्तार प्रापर्टी डीलर इंदिरानगर का रहने वाला मो. अनवर खान है। डीसीपी दक्षिणी विनीत जायसवाल ने बताया कि मो. अनवर ने बिना अनुमति के ड्रोन से पुलिस मुख्यालय, इकना स्टेडियम और फिनिक्स प्लासियों का वीडियो बनाया था। उसका एक और वीडियो पुलिस को मिला है जिसमें शहीदपथ पर बिना नंबर की स्पोर्ट्स बाइक चला रहा है। उसके पीछे बिना नंबर की सफेद रंग की फर्च्यूनर कार भी चल रही हैं।

यह सारे वीडियो उसने इटंरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर भी पोस्ट किए हैं। आरोपित के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है। इसके अलावा ड्रोन अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। तफ्तीश में पता चला कि कुछ दिन पहले बिना नंबर की स्पोर्ट्स बाइक को महानगर पुलिस ने सीज किया था। उस गाड़ी के पेपर भी अनवर खान के पास नहीं मिले थे।

गिरफ्तार होने पर बोला ड्रोन किसी और का था, तलाश जारी 

पुलिस अभी अनवर खान से ड्रोन की बरामदगी नहीं कर पाई है। पुलिस की पूछताछ में अनवर ने बताया कि वह रील बनाता है। इस लिए ड्रोन से पुलिस मुख्यालय और इकाना स्टेडियम की वीडियो बनाई थी। उसका कोई और मक्शद नहीं था। ड्रोन के बारे में बताया कि वह किसी और का था।

इंस्पेक्टर अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि ड्रोन बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं। चूंकि हाल ही में इकाना स्टेडियम में विश्वकप और अन्य अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने हैं। इस लिए सुरक्षा के दृष्टिगत विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें