Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Exam: 'भर्ती परीक्षा का पेपर लीक…', अफवाह फैलाने वाले X यूजर पर FIR, पहले SP नेता पर हो चुकी है कार्रवाई

यूपी पुलिस आरक्षी परीक्षा का पेपर लीक करने का दावा कर एक एक्स यूजर ने पोस्ट डालकर भ्रामक सूचना फैलाई। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे थी। जिसे लेकर यूजर ने पोस्ट शेयर किया। पोस्ट में एक वीडियो के साथ कुछ स्क्रीनशॉट अटैच करते हुए लिखा गया था कि भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 24 Aug 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
सोशल मीडिया पर पेपर लीक की भ्रामक सूचना फैलाने पर एफआईआर (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा-2023 का पेपर लीक करने का दावा कर एक एक्स यूजर ने पोस्ट डालकर भ्रामक सूचना फैलाई। इस मामले में भर्ती बोर्ड के सोशल मीडिया सेल के इंस्पेक्टर सत्येंद्र कुमार ने हुसैनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

ऐसी ही भ्रामक सूचना फैलाने के मामले में गुरुवार को हुसैनगंज में ही सपा नेता यासर शाह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

इंस्पेक्टर सत्येंद्र कुमार के मुताबिक शुक्रवार को परीक्षा का आयोजन दो पालियों में हुआ था। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे। दूसरी पाली की दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक। इस बीच उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट देखी।

भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का स्क्रीनशॉट

पोस्ट में एक वीडियो के साथ कुछ स्क्रीनशॉट अटैच करते हुए लिखा गया था कि भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ है। टेलीग्राम चैनल पर भी पेपर लीक की झूठी सूचना प्रसारित की गई थी। पोस्ट की जांच की गई। पाया गया कि जो स्क्रीनशॉट और वीडियो अटैच किए गए वह फर्जी हैं। परीक्षा का पेपर लीक होने की बात गलत है।

अफवाहों पर ध्यान न दें परीक्षार्थी

इंस्पेक्टर ने उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी। इसके बाद यूपी पुलिस की ओर से एक्स पर ही पोस्ट डाली गई कि परीक्षार्थी अफवाहों पर ध्यान न दें। पेपर लीक होने की बात झूठी है। इसके बाद थाने में तहरीर देकर एक्स यूजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।

यह भी पढ़ें- UP Police Bharti 2024: सिपाही भर्ती में 6624 ने की जोर आजमाइश, बहराइच में 2592 ने छोड़ा मैदान