Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics : नीतीश कुमार के बाद अखिलेश यादव ने कांग्रेस को दी यह बड़ी नसीहत, बोले- अब कांग्रेस को भी...

सपा अध्यक्ष ने चुनाव आयोग की कार्यशैली पर सवाल उठाए बोले इसी तरह भाजपा ने हमको प्रशासन के बल पर हराया है। इसके बाद देश के विकास महंगाई बिजली सड़कें समेत कई मुद्​दे उठाए। फकिरपुरा में बंद पड़े सोलर एनर्जी प्लांट उमर्दा में काऊ मिल्क प्लांट को लेकर भाजपा पर तंज कसे। पैरामेडिकल कालेज राजकीय मेडिकल कालेज विशिष्ट मंडी इत्र पार्क सरकारी अस्पताल की बिगड़ी व्यवस्था पर सवाल उठाए।

By Mohammed Ammar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 26 Jan 2024 08:29 PM (IST)
Hero Image
UP Politics : नीतीश कुमार के बाद अखिलेश यादव ने कांग्रेस को दी यह बड़ी नसीहत

संवाद सहयोगी, तिर्वा: यूपी में समाजवादी की पीडीए यात्रा ही एनडीए को हराएगी। जीत के लिए आइएनडीआइए का गठबंधन मजबूत हो गया। नीतीश कुमार कहीं नहीं जाएंगे, बल्कि गठबंधन को मजबूत करेंगे। अब कांग्रेस को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। ममता बनर्जी को मनाएं और साथ में लें। साथ ही छोटे-छोटे दलों को भी साथ में रखें।

शुक्रवार दोपहर एक बजे उमर्दा ब्लाक क्षेत्र के बहोसी ग्राम पंचायत के फकिरपुरा गांव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे। गांव में शाहिद खां के घर के बाहर पीडीए (पिछडा, दलित, अल्पसंख्यक) की चौपाल में सपा अध्यक्ष चारपाई पर बैठे। वहां पर करीब 13 लोग ऐसे बैठे थे, जिनके वोट मतदाता सूची से काट दिए गए थे। उनके हाथ में वोट काटे जाने की दफ्ती रही।

इस पर सपा अध्यक्ष ने चुनाव आयोग की कार्यशैली पर सवाल उठाए और बोले, कि इसी तरह भाजपा ने हमको प्रशासन के बल पर हराया है। इसके बाद देश व प्रदेश के विकास, महंगाई, बिजली, सड़कें समेत कई मुद्​दे उठाए। फकिरपुरा में बंद पड़े सोलर एनर्जी प्लांट, उमर्दा में काऊ मिल्क प्लांट को लेकर भाजपा पर तंज कसे। पैरामेडिकल कालेज, राजकीय मेडिकल कालेज, विशिष्ट मंडी, इत्र पार्क, सरकारी अस्पताल, एंबुलेंस, पुलिस की बिगड़ी व्यवस्था पर सवाल उठाए।

इसके बाद उनका काफिला राजकीय इंजीनियरिंग कालेज पहुंचा। वहां पर प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि सपा देश को मजबूत और खुशहाली पर काम करती है। भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि सौहार्द को तोड़ने और आपस में लड़ाने की राजनीति करती है।

सपा की पीडीए ही एनडीए को हराएगी। नीतिश कुमार कहीं नहीं जाएंगे, बल्कि आइएनडीआइए गठबंधन को मजबूत करेंगे। ममता बनर्जी को साथ रखने के लिए कांग्रेस को पहल करनी होगी और छोटे दलों को भी साथ में लेना होगा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष कलीम खां, इं. अनिल पाल, श्याम सिंह यादव, शरद यादव, उमाशंकर बेरिया, मुनेश राठौर, राजू खान, दिगंबर यादव, जगदीश यादव, इंद्रेश यादव समेत कई लोग शामिल रहे।

हम देंगे समाजवादी पेंशन

सपा अध्यक्ष ने ग्रामीणों के बीच संबोधन करते हुए कहा कि भाजपा 500 रुपये प्रति माह पेंशन देती है, लेकिन जब हम सरकार में आएंगे तो तीन हजार रुपये प्रति माह समाजवादी पेंशन दी जाएगी।

अग्निवीर की भर्ती करेंगे बंद

युवाओं ने बेरोजगारी को लेकर आवाज उठाई तो सपा अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी सरकार आई तो सेना में भर्ती की प्रक्रिया पूर्व की तरह होगी। अग्निवीर की व्यवस्था को बंद कराया जाएगा।

नेताओं पर कसे तंज

सपा के नेताओं पर तंज कसते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के लोगों के साथ प्रापर्टी डिलिंग का काम करने वाले भी हमारे पास आते हैं। हमारे वीडियो बनाकर उन तक पहुंचाने का भी कुछ लोग काम करते हैं।