Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: अखिलेश यादव ने ‘मानसून ऑफर’ के बाद पेश किया विंटर डिस्काउंट, केशव प्रसाद मौर्य को निशाने पर रखा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर फिर से निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार गिराने के लिए वह विंटर डिस्काउंट भी देंगे। बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को 100 लाओ सरकार बनाओ का मानसून ऑफर दे चुके हैं। वहीं उन्होंने जयंत चौधरी का नाम ने लेते हुए उनके पाला बदलने पर प्रतिक्रिया दी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 25 Jul 2024 02:18 AM (IST)
Hero Image
मानसून ऑफर ही नहीं विंटर डिस्काउंट भी देंगे: अखिलेश।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को 100 लाओ, सरकार बनाओ का मानसून ऑफर देने वाले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने व्यंग्य करते हुए कहा कि सरकार गिराने के लिए वह विंटर डिस्काउंट भी देंगे। एक चैनल को दिए साक्षात्कार में सपा मुखिया ने कहा कि जब तक सरकार नहीं गिर जाती कोई न कोई आफर तो देना ही पड़ेगा। 

अखिलेश ने कहा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष दो-तीन दिन में बन जाएगा। उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव, हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनावों में कांग्रेस से गठबंधन बना रहेगा। झारखंड में सपा का संगठन है, वहां स्थानीय नेताओं से से बात करके निर्णय लेंगे। महाराष्ट्र में हमारे दो विधायक हैं। जिन सीटों पर हम भाजपा के गठबंधन को हराने की स्थिति में होंगे केवल उन्हीं सीटों पर विचार करेंगे। 

हम उनका स्वागत करेंगे: अखिलेश

जयन्त चौधरी का नाम लिए बिना कहा कि आज सरकार उधर बनी है तो वो उधर चले गए हैं, कल इधर की सरकार बनेगी तो वापस आ सकते हैं। हम उनका स्वागत करेंगे। 

अखिलेश ने कहा कि लखनऊ में रिवर फ्रंट के लिए अकबरनगर में गरीबों के घर तोड़ दिए गए। जब दूसरे मुहल्लों में लोग खड़े हो गए तो आपको (मुख्यमंत्री) लगा कि सरकार चली जाएगी। 

लोकसभा चुनाव में परिवार के पांच सदस्यों के लड़ने पर अखिलेश ने कहा कि हम पहले भी कह चुके हैं जब विधानसभा चुनाव आएंगे तो परिवार का कोई नहीं लड़ेगा। हम लड़ सकते हैं बाकी और सबको लड़ाएंगे।

यह भी पढ़ें: UP News: 'अपनी तहसील में ही निवास करें SDM-तहसीलदार', योगी सरकार का नया फरमान

यह भी पढ़ें: Union Budget 2024: 'लखनऊ वालों ने दिल्ली को क‍िया नाराज, ज‍िसका पर‍िणाम...', बजट को लेकर क्‍या बोले अखि‍लेश यादव