Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: मुरादाबाद दंगे की फाइल पर अखिलेश का BJP पर तंज, बोले- चुनाव आ गए हैं अब ऐसी रिपोर्ट आती रहेंगी

UP Politics सपा मुखिया ने पार्टी कार्यालय में अगस्त क्रांति दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा देश के पिछड़ों दलितों और अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव करती है। मुरादाबाद दंगों की रिपोर्ट पर कहा चुनाव आ गए हैं अब इसी तरह की रिपोर्ट आती रहेंगी। उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने अपना पूरा जीवन पीडीए को आगे बढ़ाने में लगा दिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 09 Aug 2023 03:18 PM (IST)
Hero Image
मुरादाबाद दंगे की फाइल पर अखिलेश का BJP पर तंज, बोले- चुनाव आ गए हैं अब ऐसी रिपोर्ट आती रहेंगी

राज्य ब्यूरो, लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों (पीडीए) को 'शूद्र' समझने का आरोप लगाया। कहा कि जिस तरह हिन्दू-मुस्लिम एकता ने साथ मिलकर अंग्रेजों को भारत से भगाया गया था, उसी तरह विपक्षी गठबंधन 'आइएनडीआइए' और 'पीडीए' मिलकर लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएंगे।

सपा मुखिया ने पार्टी कार्यालय में 'अगस्त क्रांति' दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा देश के पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव करती है। मुरादाबाद दंगों की रिपोर्ट पर कहा, ''चुनाव आ गए हैं, अब इसी तरह की रिपोर्ट आती रहेंगी।''

अखिलेश का सीएम योगी का तंज

उन्होंने कहा कि 'समाजवादियों ने अपना पूरा जीवन 'पीडीए' को आगे बढ़ाने में लगा दिया। सरकार हमें बताए प्रदेश के विश्वविद्यालयों में जितने कुलपतियों की नियुक्तियां हो रही हैं उनमें पीडीए का कितना प्रतिनिधित्व है। आज सत्ता में वही ताकतें हैं जिन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया था। आप इनसे पूछो कुछ और जवाब कुछ देंगे।

कल सदन में मैंने सवाल पूछा कि 15 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों के भविष्य, रोजगार और नौकरी के लिए सरकार ने क्या कदम उठाए हैं, क्या नई शिक्षा नीति से उनका भविष्य बेहतर हो सकता है? सवाल आबादी का नहीं था मगर मुख्यमंत्री ने जवाब कुछ और दिया।

अखिलेश बोले- भाजपा बनती जा रही कंपनी

सपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री को अपने ही मंत्रियों और अधिकारियों पर भरोसा नहीं है, वह 300 करोड़ रुपये ले रही अमेरिकी सलाहकार कंपनी डेलायड पर भरोसा कर रहे हैं। अखिलेश ने भाजपा सरकार की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी से करते हुए कहा कि भाजपा सरकार धीरे-धीरे कंपनी बनती चली जा रही है। हर क्षेत्र में निजीकरण किया जा रहा है। जब बड़ी-बड़ी चीजें बिक गईं तो अब सरकार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, डेयरी, छोटे-मोटे गेस्ट हाउस और मंडी बेच रही है।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हमारा सीबीआइ, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग से पुराना गठबंधन है। अगर इनसे भाजपा का गठबंधन है तो हमारा भी गठबंधन है। उन्होंने अगस्त क्रांति दिवस पर शहीदों को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी।