Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics : दादा की मौत की खबर सुनकर भी सपा का नहीं छोड़ा साथ, अखिलेश से गले लगकर रोए विधायक जिया उर रहमान

UP News in Hindi बता दें कि जिया उर रहमान सपा सांसद शफीक उर रहमान बर्क के पोते हैं। 27 फरवरी 2024 की सुबह यानि की आज संभल से सपा सांसद शफीक उर रहमान बर्क का इंतकाल हो गया था। चूंकि इस चुनाव में एक-एक विधायक का वोट कीमती था तो ऐसे में उन्होंने पार्टी का साथ देना जरूरी समझा।

By Mohammed Ammar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Tue, 27 Feb 2024 06:53 PM (IST)
Hero Image
दादा का जनाज़ा छोड़ विधायक जिया उर रहमान पहुंचे सपा का साथ देने- अखिलेश ने जैसे ही लगाया गले...

जागरण ऑनलाइन टीम, लखनऊ। UP Politics : राज्यसभा चुनाव में कई सपा विधायकों ने अंत में बगावत का रूख अपनाते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान किया। लेकिन इस बीच यूपी के कुंदरकी से विधायक जिया उर रहमान ने घर में मातम होने के बावजूद पार्टी का साथ नहीं छोड़ा।

उन्होंने सदन पहुंचकर मतदान किया। जब वह सदन में पहुंचे तो अखिलेश को देखकर फूटकर रोने लगे। तब अखलेश यादव ने भी उन्हें गले लगा लिया। यह नजारा देखकर वहां मौजूद सभी विधायकों की आंखों में आंसू आ गए। 

वोट के बाद दादा के जनाज़ें में हुए शामिल

जिया उर रहमान सपा सांसद शफीक उर रहमान बर्क के पोते हैं। 27 फरवरी, 2024 की सुबह यानि की आज संभल से सपा सांसद शफीक उर रहमान बर्क का इंतकाल हो गया था।

ऐसे में जिया उर रहमान अपने दादा की मय्यत को छोड़कर राज्यसभा में सपा के लिए वोट करने पहुंचे। चूंकि इस चुनाव में एक-एक विधायक का वोट कीमती था तो ऐसे में उन्होंने पार्टी का साथ देना जरूरी समझा। अब वह वोट करने के बाद अपने दादा मरहूम के जानजे में शामिल हुए। 

लेकिन इन विधायकों ने अखिलेश का छोड़ा साथ 

सपा के बागी विधायक राज्यसभा चुनाव में एक साथ वोट देने आए। इस दौरान यह सभी यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के साथ मुस्कुराते हुए देखे गए। सपा के इन बागी विधायकों में मनोज कुमार पाण्डेय, राकेश पांडेय, राकेश प्रताप सिंह, अभय सिंह, विनोद चतुर्वेदी और पूजा पाल शामिल हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें