Move to Jagran APP

UP Politics : विधायक अबू आजमी बोले- सपा से बात किए बिना महाराष्ट्र में प्रत्याशी की घोषणा करना गलत; कहा- मैं अखिलेश यादव से करूंगा बात

इस बीच अबु आजमी ने कहा है कि महाराष्ट्र में यदि महाविकास अघाड़ी का कोई भी पक्ष चाहे वो कांग्रेस हो राष्ट्रवादी कांग्रेस (शरद पवार ) या शिवसेना (उद्धव ठाकरे ) हो वो बिना सपा को बिना विश्वास में लेकर विधानसभा के उम्मीदवारों की सूची जारी करते है इसका मतलब है की वह सपा को महाविकास अघाड़ी का हिस्सा नहीं मानते हैं।

By Nishant Yadav Edited By: Mohammed Ammar Updated: Wed, 16 Oct 2024 09:05 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र में सपा 12 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला कर चुकी है।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। महाराष्ट्र में 12 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारने की तैयारी कर चुकी सपा के प्रदेश अध्यक्ष अबु आजमी ने महाविकास अघाड़ी गठबंधन को चेताया है। उन्होंने कहा है कि सपा से बातचीत किए बिना महाविकास अघाड़ी के किसी भी दल का उम्मीदवारों की घोषणा करना गलत होगा। उन्होंने कहा कि वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मजबूती वाली अधिक से अधिक सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की अनुमति मांगेंगे।

अखिलेश यादव करेंगे महाराष्ट्र में सभा जनसभा 

सपा के महाराष्ट्र में इस समय दो विधायक हैं। सपा महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष अबु आजमी मुस्लिम बहुल 12 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रहे हैँ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 18 अक्टूबर को मालेगांव और 19 को धुले में जनसभा को संबोधित कर महाराष्ट्र चुनाव के अभियान की शुरुआत करेंगे।

इस बीच अबु आजमी ने कहा है कि महाराष्ट्र में यदि महाविकास अघाड़ी का कोई भी पक्ष चाहे वो कांग्रेस हो, राष्ट्रवादी कांग्रेस (शरद पवार ), या शिवसेना (उद्धव ठाकरे ) हो, वो बिना सपा को बिना विश्वास में लेकर विधानसभा के उम्मीदवारों की सूची जारी करते है, इसका मतलब है की वह सपा को महाविकास अघाड़ी का हिस्सा नहीं मानते हैं।

सपा से बिना बातचीत किए किसी भी दल का उम्मीदवारों की घोषणा करना गलत होगा। जबकि महाविकास अघाड़ी का उद्देश्य सभी सेक्युलर पार्टियों को साथ रखना और सांप्रदायिक सरकार के खिलाफ लड़ना है। इस परिस्थितियों में मैं हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से अनुमति चाहूंगा कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का परिणाम चाहे कुछ भी हो। जिन विधानसभाओं में सपा मजबूत है , ऐसी अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी।

बीजेपी नेता पर घर में घुसकर जानलेवा हमला, लूट व हवाई फायरिंग

संवाद सूत्र, सरोजनीनगर। कानपुर रोड स्थित गुडौरा निवासी बीजेपी नेता मनीष यादव के घर में घुसकर गांव के कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। बीच-बचाव करने पहुंची मां के साथ भी धक्का मुक्की की। इसके बाद लूट कर हवाई फायरिंग की और जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। इंस्पेक्टर बिजनौर अरविंद राणा ने बताया कि तहरीर के आधार पर तीन नामजद समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

पीड़ित मनीष ने बताया कि बुधवार दोपहर गांव के अंकुल यादव, श्यामू यादव, राहुल समेत अन्य चार लोग साथियों के साथ घर के गेट पर पहुंचकर गाली-गलौज करने लगे। उनकी मां ने विरोध किया तो धक्का मुक्की कर घर में घुस गए। उन लोगों ने लोहे की राड व धारदार हथियार से दरवाजे पर मारकर बुलाया।

इसके बाद जान से मारने की नीयत से गाली-गलौज करने लगे। इस दौरान जेब में रखे हुए दस हजार रुपये और गले से सोने की जंजीर लूट ली। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग पहुंचे तो हवाई फायरिंग कर फरार हो गए। इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना के संबंध में दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पड़ताल की जा रही है। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है।

यह भी पढ़ें : Free Cylinder: दीपावली पर 25 प्रतिशत लाभार्थियों को नहीं मिलेगा मुफ्त सिलेंडर, समय रहते फटाफट करा लें ये काम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।