Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में कांग्रेस की सबसे बड़ी चुनौती, क्या करने वाले हैं अविनाश पांडेय?

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की सबसे बड़ी चुनौती अपने ही कार्यकर्ताओं को एकजुट करना है। इसलिए उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनने के बाद अविनाश पांडेय (Avinash Pandey) ने इस कार्यक्रम की शुरूआत की है। इसके लिए कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के साथ लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election News) के लिए नए सिरे से प्रशिक्षित करके तैयार किया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 23 Jan 2024 05:58 PM (IST)
Hero Image
UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में कांग्रेस की सबसे बड़ी चुनौती।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। कांग्रेस ने जोन के बाद जिला स्तर पर कार्यकर्ताओं के साथ ‘संवाद’ शुरू कर दिया गया है। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की सबसे बड़ी चुनौती अपने ही कार्यकर्ताओं को एकजुट करना है। इसलिए उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनने के बाद अविनाश पांडेय (Avinash Pandey) ने इस कार्यक्रम की शुरूआत की है। इसके लिए कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के साथ लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election News) के लिए नए सिरे से प्रशिक्षित करके तैयार किया जा रहा है।

अविनाश पांडेय ने 14 जनवरी को पार्टी मुख्यालय से संवाद कार्यक्रम की शुरुआत की थी। इसके बाद लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, बरेली व कानपुर में जोनल स्तर पर संवाद कार्यक्रम के जरिए पदाधिकारियों के साथ सीधी बातचीत की थी। 

पदाधिकारियों को इंटरनेट मीडिया के जरिए पार्टी की नीतियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने को लेकर प्रशिक्षित किया गया था। 21 जनवरी को जोनल संवाद कार्यक्रम की समाप्ति के बाद कांग्रेस (Congress) ने श्रावस्ती से जिला स्तर पर संवाद की शुरुआत कर दी है। 

सभी जिलों में इसका आयोजन किया जाना है। इसकी समाप्ति के बाद ब्लाक व मंडल स्तर पर संवाद किया जाएगा। एक ब्लाक में दो मंडल बनाए गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष अजय व अविनाश पांडेय खुद भी इन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी का व्रत खुलवाने के ल‍िए 'चरणामृत' नहीं, दी जानी थी ये चीज; गोविंद देव गिरि बोले- अखिरी समय में बदलना पड़ा

यह भी पढ़ें: यूपी के छोटे कारोबारियों को मिलेगा धंधा बढ़ाने का मौका, एमएसएमई सेक्टर को लेकर विकास बैंक ने कही बड़ी बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें