Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: ओबरा और जवाहरपुर परियोजना से जल्द शुरू हो सकता है बिजली का उत्पादन, पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष ने दिए निर्देश

पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष कुमार गोयल ने 2640 मेगावाट की दोनों परियोजनाओं के अधूरे निर्माण कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश दिए हैं। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से गोयल ने 1320-1320 मेगावाट की दोनों परियोजनाओं के कार्यों की समीक्षा की। ओबरा में समय से पीछे चल रहे काम पर संबंधित दूशान कंपनी के अफसरों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 05 Oct 2023 07:02 PM (IST)
Hero Image
पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष ने अफसरों को काम में तेजी लाने के द‍िए निर्देश।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। ओबरा और जवाहरपुर तापीय बिजली परियोजनाओं से अब जल्द बिजली का उत्पादन शुरू हो सकता है। पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष कुमार गोयल ने 2640 मेगावाट की दोनों परियोजनाओं के अधूरे निर्माण कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

अफसरों को काम में तेजी लाने के द‍िए गए निर्देश

बुधवार को शक्तिभवन मुख्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से गोयल ने 1320-1320 मेगावाट की दोनों परियोजनाओं के कार्यों की समीक्षा की। अध्यक्ष ने ओबरा में समय से पीछे चल रहे काम पर संबंधित दूशान कंपनी के अफसरों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि अगली गर्मी से पहले प्रदेश में बिजली का उत्पादन बढ़ाने के लिए दोनों परियोजनाओं का चालू होना जरूरी है। वह कंपनी को हर तरह का सहयोग करने को तैयार हैं, लेकिन किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें: UP Power Corporation : ग्राहकों को खास सुविधा दे रहा है बिजली विभाग, एक क्लिक पर मिलेगा समाधान, जानिए प्रोसेस

अध्यक्ष ने विद्युत उत्पादन निगम की जवाहरपुर तापीय परियोजना के निर्माण कार्यों की भी समीक्षा करते हुए काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान उत्पादन निगम के प्रबन्ध निदेशक गुरू प्रसाद एवं निदेशक वित्त निधि कुमार नारंग सहित अऩ्य अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस ज‍िले में बिजली व‍िभाग चलाएगा विशेष अभियान, लोगों को झेलनी पड़ सकती है ये मुश्‍क‍िल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर