Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP School Closed: लखनऊ में सोमवार से नहीं खुलेंगे आठवीं तक के स्कूल, डीएम ने आदेश किए जारी, शीतलहर के चलते फैसला

UP School Holidays शीतलहर के कारण आठवीं तक के स्कूल 10 तक रहेंगे बंद। स्कूलों को ठंड से बचाव के लिए पर्याप्त प्रबंध करने के लिए भी कहा गया है। छात्रों को यूनीफार्म पहनकर आने के लिए स्कूल बाध्य नहीं करेंगे। छात्र ठंड से बचाव के लिए कोई भी गर्म कपड़ा पहनकर आ सकते हैं। 12वीं तक के विद्यालयों का समय 10 बजे का किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 07 Jan 2024 08:26 AM (IST)
Hero Image
शीतलहर के कारण आठवीं तक के स्कूल 10 तक रहेंगे बंद

जागरण संवाददाता, लखनऊ। ठंड को देखते हुए जिले के सभी बोर्ड से संचालित निजी और सरकारी स्कूलों में कक्षा आठवीं तक के बच्चों की छुट्टी बढ़ा दी गई है। अब नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल 10 जनवरी तक बंद रहेंगे।

नौवीं से 12वीं तक विद्यार्थियों के लिए जिनकी कक्षाएं चल रहीं हैं, उनकी कक्षाओं का समय सुबह 10 बजे से तीन बजे तक रहेगा। 

शनिवार को जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सभी स्कूलों को कड़ाई से इसका पालन करने के लिए निर्देश जारी किया है। परिषदीय और अन्य विद्यालयों में पूर्व घोषित अवकाश यथावत रहेगा।

आज व कल राहत की उम्मीद धूप निकलने के आसार

रविवार और सोमवार को मौसम राहत दे सकता है। मौसम विभाग ने इन दोनों दिन घने कोहरे का अनुमान जताया है, लेकिन दोपहर बाद धूप निकल सकती है। 

ये भी पढ़ेंः Bihar Crime: क्रिप्टो करेंसी में मुनाफा का झांसा देकर 19.50 करोड़ की ठगी, शातिर ने 25 सौ लोगों को लगाया चूना; ऐसे हुई गिरफ्तारी

कोहरे में चार विमान निरस्त, एक डायवर्ट

कोहरे और खराब मौसम का असर चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के विमानों पर पड़ा। शनिवार को चार विमान निरस्त हो गए, वहीं एक को डायवर्ट कर दिया गया। इसके अलावा कई ट्रेनें भी देरी से रेलवे स्टेशन पहुंचीं। शनिवार को भी पुणे से आ रहे विमान को नागपुर डायवर्ट कर दिया गया। पुणे से सुबह 5:40 बजे लखनऊ आ रहा इंडिगो एयरलाइन का विमान कम दृश्यता के कारण नहीं उतर सका। पायलट को जब एटीसी से विमान को उतारने की अनुमति नहीं मिली तो इसे कई बार चक्कर लगाने के बाद नागपुर भेज दिया गया।

ये भी पढ़ेंः Meerut News: गुरुद्वारा साहिब परिसर में युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी, सीसीटीवी में कैद हुया हत्याकांड

प्रयागराज से शाम 7:15 बजे लखनऊ आने वाला इंडिगो का विमान निरस्त हो गया। वाराणसी से आ रहा विमान निरस्त रहा। लखनऊ से सुबह 10:25 बजे प्रयागराज, शाम 6:20 बजे वाराणसी जाने वाला विमान भी रद कर दिया गया। लखनऊ से दोपहर 2:50 बजे का दिल्ली का एयर इंडिया का विमान दो घंटे, गोरखपुर जाने वाला विमान एक घंटा, इंदौर से आने वाला विमान दो घंटे देरी से आया।

शुक्रवार रात 9:30 बजे लखनऊ आने वाली गोमती एक्सप्रेस रात 3:06 बजे पहुंची। इस कारण शनिवार सुबह 5:45 बजे की जगह यह ट्रेन आठ बजे नई दिल्ली रवाना हुई। गोरखधाम एक्सप्रेस, अवध आसाम एक्सप्रेस, सहित कई ट्रेनें देरी से आईं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर