Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP School Holiday: यूपी के स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टी, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट; पढ़ें ताजा अपडेट

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण 22 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हुए हैं। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। जलभराव के कारण कई जिलों में स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। बरेली बिजनौर मुरादाबाद रामपुर और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 13 Sep 2024 09:41 AM (IST)
Hero Image
यूपी के स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टी - प्रतीकात्मक तस्वीर।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूपी में बारिश ने भयंकर रूप ले लिया है। हाल यह है कि लोगों की जान तक पर बन आई है। 22 लोगों की मौत की सूचना मिल चुकी है। वहीं, कई घायल हो गए हैं। शुक्रवार को भी मौसम विभाग की ओर से कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

भारी बारिश के चलते कई जिलों में जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है। इसे ध्यान में रखते हुए कई जिलों के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। 12वीं तक के स्कूल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। बताया गया है कि 13 सितंबर को बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और आसपास क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।

बरेली में भी स्कूलों की छुट्टी

बरेली में शुक्रवार को तेज वर्षा की संभावना है, जिसकी वजह से कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों में अवकाश रहेगा। डीएम रविन्द्र कुमार के निर्देश पर कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त वित्तविहीन विद्यालयों और सभी बोर्ड के विद्यालयों में 13 सितंबर को अवकाश घोषित किया है। बीएसए संजय सिंह ने बताया कि अवकाश के आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा।

आगरा में बारिश में हुई सुबह, दोपहर और शाम

आगरा में घड़ी की सुइयां अगर चलायमान न हों तो गुरुवार को काले-काले बादल, तेज हवा और घनघोर बारिश ये संकेत भी नहीं दे रही थी कि कब सुबह, कब दोपहर और कब हुई शाम। मंगलवार देर रात से शुरू हुई बारिश गुरुवार शाम तक नहीं थमी। लगातार हुई बारिश ने शहर भर को संकट में डुबो दिया।

एटा के सभी स्कूलों में अवकाश

गुरुवार को भी पूरे दिन बारिश होती रही। लगातार अतिवृष्टि तथा मौसम विभाग की चेतावनी के दृष्टिगत जिला प्रशासन ने 13 सितंबर को जिले में कक्षा एक से 12 तथा सभी आंगनबाड़ी केंद्र का अवकाश घोषित किया है।जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक डा. इंद्रजीत ने बताया है कि अवकाश के दौरान कक्षा एक से 12 तक सभी राजकीय, सहायता प्राप्त, परिषदीय, सीबीएसई, आईएससी बोर्ड के विद्यालय पूरी तरह बंद रहेंगे। कहीं भी विद्यालय खोले जाने की शिकायत प्राप्त हुई तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। निर्देशों का अनुपालन कड़ाई से सुनिश्चित किया जाए।

ये भी पढ़ें - 

UP Weather: ताजमहल में भी टपकने लगा पानी, भारी बारिश से उत्तर प्रदेश में जान पर बन आई, 22 की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर