Move to Jagran APP

UP School Reopen: स्कूल खुले तो विद्यार्थियों का जोरदार स्वागत, पीलीभीत डीएम ने पहनाई माला; आगरा में तिलक लगाया

UP School Reopen News गर्मी की छुट्टी के बाद एक जुलाई से यूपी के परिषदीय विद्यालय विद्यार्थियों से गुलजार हुए। पहले दिन बच्चों का स्वागत करने में शिक्षक और शिक्षिकाओं ने कोई कसर नहीं छोड़ी तो पीलीभीत डीएम भी बच्चों के स्वागत में आतुर दिखे। उन्होंने फूल माला पहनाकर बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। आगरा में बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया।

By Abhishek Saxena Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 01 Jul 2024 11:27 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 11:27 AM (IST)
School News: यूपी के परिषदीय विद्यालय खुलने के बाद आते बच्चे और स्वागत करतीं शिक्षिकाएं व डीएम।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ/पीलीभीत/आगरा। गर्मी की छुट्टियों के बाद सोमवार को प्रदेश के स्कूल खुल गए। विद्यार्थी पहले दिन विद्यालय पहुंचे तो परिषदीय विद्यालयों में उनका जोरदार स्वागत किया गया। आगरा में तिलक लगाकर बच्चों का स्वागत हुआ तो पीलीभीत में डीएम ने बच्चों ने माला पहनाई।

पीलीभीत के परिषदीय स्कूलों में प्रवेश उत्सव शुरू हो गया है। प्रवेश उत्सव के शुभारंभ पर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बच्चों को तिलक लगाया और फिर माला पहनाकर स्कूल में प्रवेश कराया।

सोमवार को सुबह मरौरी विकास खंड के अंतर्गत गांव टाह पौटा के जूनियर हाईस्कूल में प्रवेश उत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी ने किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्कूली बच्चों का तिलक करके माला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को प्रेरित करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को रोजाना स्कूल भेजें।

डीएम ने कहा कि शासन ने डीबीटी के माध्यम से अभिभावकों के खातों में 1200 रुपये की धनराशि भेजी है। इस धनराशि का सदुपयोग करते हुए जूता, मोजा, यूनिफार्म की खरीद करें। प्रवेश उत्सव के पहले दिन शिक्षकों ने स्कूल परिसर को आकर्षक ढंग से सजाया। कार्यक्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार सिंह, जिला समन्वयक राकेश पटेल, खंड शिक्षा अधिकारी शिवशंकर मौर्य, ग्राम प्रधान सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

आगरा में गुब्बारों से सजाया स्कूल

प्राथमिक विद्यालय छिपीटोला में बच्चों के स्वागत के लिए गेट पर गुब्बारे लगाए गए। प्रधानाध्यापक नरेश चंद्र ने बताया कि एक महीने की छुट्टी के बाद बच्चे स्कूल पहुंचे हैं तो उनका स्वागत किया गया है।

पहले दिन विद्यार्थी विद्यालय पहुंचे तो परिषदीय विद्यालयों में शिक्षिकाओं ने उनका तिलक लगाकर स्वागत किया।

आगरा के हरीपर्वत स्थित एमड़ी जैन इंटर कालेज में विद्यालय खुलने के पहले दिन पढ़ाते शिक्षक।

आगरा के विजयनगर रिगं रोड प्राथमिक स्कूल के लिए जाते बच्चे।

स्कूलों में मनाया जा रहा प्रवेश उत्सव, बच्चों का हुआ स्वागत

फिरोजाबाद में गर्मी की छुट्टियां समाप्त होने के बाद सोमवार को स्कूल-कालेज खुले। इस अवसर पर परिषदीय स्कूलों में प्रवेश उत्सव मनाया गया। शिकोहाबाद ब्लाक के कंपोजिट स्कूल में डीएम रमेश रंजन ने स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ किया।

नगरायुक्त घनश्याम मीणा नगर क्षेत्र के कंपोजिट स्कूल रहना में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। सभी स्कूलों में बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया। मालाएं भी पहनाई गईं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.