Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी एडेड स्कूलों में सतर्कता जांच का विरोध, शिक्षकों ने दी हड़ताल की चेतावनी

यूपी के 40 हजार एडेड माध्यमिक स्कूलों के शिक्षकों और कर्मचारियों के खिलाफ सतर्कता जांच के आदेश का विरोध तेज हो गया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (चंदेल गुट) ने चेतावनी दी है कि अगर जांच नहीं रोकी गई तो वह पढ़ाई ठप कर देंगे और धरने पर बैठेंगे। माध्यमिक शिक्षा विभाग को चेतावनी दी कि वह जांच को वापस ले।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 11 Sep 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
शिक्षकों ने दी हड़ताल की चेतावनी - प्रतीकात्मक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) माध्यमिक स्कूलों के 40 हजार शिक्षकों व कर्मचारियों के खिलाफ सतर्कता जांच कराए जाने के आदेश का विरोध तेज हो गया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (चंदेल गुट) ने चेतावनी दी है कि अगर जांच न रोकी गई तो वह पढ़ाई ठप करेंगे और धरने पर बैठेंगे। विधान परिषद सदस्य व संघ के संरक्षक राजबहादुर सिंह चंदेल ने बुधवार को पदाधिकारियों के साथ बैठक की और माध्यमिक शिक्षा विभाग को चेतावनी दी कि वह जांच को वापस ले।

उन्होंने कहा कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक डा. महेन्द्र देव की ओर से वर्ष 1981 से लेकर वर्ष 2020 तक नियुक्त हुए शिक्षकों व कर्मचारियों की सतर्कता जांच कराए जाने के आदेश बीते 28 अगस्त को दिए गए थे। आखिर इतने वर्षों से नौकरी कर रहे शिक्षकों के खिलाफ जांच कराए जाने का क्या औचित्य है। उन्होंने सभी प्रबंधकों व प्राचार्यों से अपील की कि वह शिक्षकों की नौकरी से संबंधित कोई भी कागजात जिला विद्यालय निरीक्षक को न दें। फिलहाल इस मुद्दे पर शिक्षक संगठन और माध्यमिक शिक्षा विभाग आमने-सामने हो गया है।