Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather News: बारिश या उमस करेगी बेहाल! यूपी में कैसा रहेगा आज का मौसम का हाल, देखें IMD का अपडेट

मानसून की रफ्तार पर अब कुछ ब्रेक लगने की संभावनाएं हैं। हालांकि आने वाले दो दिन मौसम अच्छा रह सकता है। आज के मौसम में विभाग का अनुमान है कि लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को बूंदाबांदी के आसार हैं। गोरखपुर में सोमवार को छिटपुट बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। वहीं आगरा में भी बादल और बूंदाबांदी की संभावनाएं हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 09 Sep 2024 06:49 AM (IST)
Hero Image
UP Weather News: मौसम की खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। UP Weather News: लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को बूंदाबांदी के आसार है। रविवार को लखनऊ में 17.6 मिलीमीटर बारिश हुई। प्रदेश में सबसे अधिक हमीरपुर में बारिश हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार 10 और 11 सितंबर को बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, संत रविदासनगर, रायबरेली, अमेठी, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के क्षेत्रों में भारी बरसात हो सकती है। पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में 11 से 12 सितंबर तक भारी बरसात की संभावना जताई गई है।

आगरा में ऐसा रहेगा आज का मौसम

आगरा में शनिवार रात और रविवार सुबह फुहार पड़ने व हल्की वर्षा से मौसम सुहाना बना रहा। दिन में कभी बादल छाए तो कभी धूप निकली। हल्की-हल्की हवा चलती रही। मौसम विभाग ने 12 सितंबर तक कभी हल्की तो कभी तेज वर्षा होने का पूर्वानुमान जताया है। शहरवासी रविवार सुबह सोकर उठे तो फुहारें पड़ रही थीं। सुबह धूप नहीं निकली और बादल छाए रहे। दोपहर 12 बजे के करीब हल्की वर्षा हुई। इसके बाद बादल छंटे तो धूप निकल आई। शाम ढलने तक यही स्थिति रही। कभी सूरज बादलों की ओट में छिपा तो कभी धूप निकली।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार नौ सितंबर को आंशिक बादल के साथ गरज के साथ बौछार, 10 को वर्षा या गरज के साथ बौछार, 11 को भारी वर्षा और 12 को गरज के साथ बौछार पड़ सकती हैं।

बनारस में आज का मौसम

सामान्य तौर पर बादल छाए रह सकते हैं। एक या दो बार कहीं-कहीं वर्षा, कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। तापमान में मामूली अंतर आ सकता है।

UP News: 'पत्नी को छुट्टी नहीं दी तो कर लेगी आत्महत्या', थाना प्रभारी से भिड़ा सिपाही; SP बिजनौर ने किया सस्पेंड


Bijnor News: भिखारी की दबंगई, भीख देने से मना करने पर युवक को चाकू घोंपा; महिला से की अभद्रता

गोरखपुर में आज का मौसम

गोरखपुर में सोमवार को छिटपुट बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। देवरिया और बस्ती में भी कुछ स्थानों पर बादल छाए रहने और बूंदाबांदी होने का पूर्वानुमान है।  

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर