Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather News: घने कोहरे की चादर में लिपटा आगरा, हाईवे पर कांपे लोग, ये है यूपी में आने वाले दिनों का मौसम का हाल

UP Weather News Today सुबह की शुरुआत आगरा में घने कोहरे के साथ हुई। सड़कों पर वाहन चालक लाइट जलाकर निकलते नजर आए। सुबह छह बजे कोहरा इतना घना था कि दृश्यता शून्य थी। ताजमहल आने वाले सैलानियों को दूर से ताज का दीदार नहीं हो सका। वहीं हाथरस में भी कोहरे ने वाहनों के पहिए थाम दिए। किसान गेहूं की फसल को लेकर खुश नजर आ रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 24 Dec 2023 08:32 AM (IST)
Hero Image
ताजमहल पर कोहरे के बीच फोटो खिंचाते पर्यटक।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ/आगरा/। मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि आने वाले दिनों में कोहरा पड़ेगा। उनका पूर्वानुमान सटीक साबित हुआ। रविवार को उत्तर प्रदेश में अधिकांश जिले घने कोहरे में लिपटे नजर आए। आगरा में सुबह के समय कोहरा इतना घना था कि दृश्यता शून्य थी। हाइवे पर वाहन चालक गाड़ियों की लाइट जलाकर निकले। मौसम विभाग का अनुमान है कि अब सर्दी और बढ़ेगी। तेज शीतलहर चलने से हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ सकती है।

आगरा शहर में न्यूनतम तापमान में गिरावट आने से गलन बढ़ गई। लोग इससे परेशान रहे। शनिवार को दिन में कभी बादल छाए तो कभी धूप निकली। मौसम विभाग का आने वाले दिनों में सुबह धुंध के साथ कोहरा छाने का पूर्वानुमान है। तापमान स्थिर रहेगा। 

धुंध और कोहरा

मौसम विज्ञानी दानिश ने बताया कि 29 दिसंबर तक अधिकतम व न्यूनतम तापमान स्थिर बना रहेगा। सुबह के समय धुंध के साथ कोहरा पड़ सकता है।

ये भी पढ़ेंः अलीगढ़-आगरा हाईवे का सफर होगा आसान; NHAI की फोरलेन की तैयारी, तीन जिलाें के 65 गांव से गुजरेगा, जाम से मिलेगी राहत

संजय प्लेस में खराब स्थिति में वायु गुणवत्ता

शहर में शनिवार को वायु गुणवत्ता थोड़ा प्रदूषित स्थिति में दर्ज की गई। यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक 187 दर्ज किया गया। संजय प्लेस में वायु गुणवत्ता खराब स्थिति में पहुंच गई। मनोहरपुर दयालबाग, सेक्टर तीन-बी आवास विकास कालोनी, रोहता व शाहजहां गार्डन में थोड़ा प्रदूषित स्थिति रही। शास्त्रीपुरम स्थित मानीटरिंग स्टेशन बंद रहा।

ये भी पढ़ेंः Family Dispute: हाईप्रोफाइल पत्नी ने शादी के बाद पति से बोल दिया 'हाथ न लगाए किसी और की हूं',आगरा में टूट रहीं शादियां, सामने आई रिपोर्ट

हाथरस में कोहरे के साथ सर्दी बढ़ी

हाथरस। ​दिसम्बर का आधा महीना बीतने को है। कोहरे की दस्तक के साथ सर्दी भी बढ़ गई है। हल्की बूंदाबांदी से भी एक दम से सर्दी बढ़ी है। रात के साथ दिन का तापमान भी लगातार गिर रहा है, जिससे लोगों को दोपहर में धूप के बीच ठिठुरन का अहसास होने लगा है। लोग सर्दी से बचाव के लिए गर्म कपडों के साथ खानपान का ख्याल भी रखने लगे हैं।

जिले में रविवार सुबह लोग नींद से जागे तो शहर कोहरे में लिपटा नजर आया। अचानक छाए कोहरे के कारण वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सड़कों पर वाहन लाइटें जलाकर धीमी गति में चलते नजर आए। सर्दी के रंग दिखाने से शहरों से लेकर गावों तक जनजीवन प्रभावित हुआ है। किसानों ने कोहरे को फसलों के लिए प्रकृति वरदान बताया है। किसानों ने बताया कि सर्दी और कोहरा जितना अधिक होगा गेहूं की फसल को उतना ही लाभ मिलेगा। वहीं, आलू की फसल में नुकसान हो सकता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें