Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather News: वाराणसी-झांसी सहित 20 से अधिक जिलों में बारिश का अनुमान, IMD ने किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान है जिसमें वाराणसी और झांसी भी शामिल हैं। मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी किया है और अगले दो-तीन दिनों तक बारिश जारी रहने की संभावना जताई है। लखनऊ बलरामपुर श्रावस्ती बाराबंकी रायबरेली अमेठी प्रतापगढ़ प्रयागराज देवरिया कुशीनगर गोरखपुर बलिया वाराणसी झांसी और जालौन में तेज बारिश के साथ हवा चलेगी।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 08 Sep 2024 07:31 AM (IST)
Hero Image
दो-तीन दिनों तक बरसात का सिलसिला जारी रहेगा।

 जागरण संवाददाता, लखनऊ। राजधानी समेत आसपास के क्षेत्र के अलावा पूर्वी यूपी में मौसम मेहरबान है। रविवार को भी लखनऊ सहित पूर्वांचल के ज्यादातर इलाकों में माध्यम से भरी बरसात के पूर्वानुमान हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिनों तक बरसात का सिलसिला जारी रहेगा।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, सितंबर माह में भी सामान्य से अधिक वर्षा के आसार हैं। फिलहाल, सप्ताह की शुरुआत अच्छी बारिश से हुई है।

लखनऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, बाराबंकी, रायबरेली और अमेठी समेत प्रतापगढ़, प्रयागराज, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, बलिया, वाराणसी, झांसी और जालौन में तेज बारिश के साथ 25 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चलेगी।

इसे भी पढ़ें-फिल्मी स्टाइल में पुलिस पर हमला, लूट के आरोपी को छुड़ा ले गए बदमाश

इस दौरान गर्मी और उम्र से राहत मिलेगी। अगले तीन-चार दिनों तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य रहने के आसार हैं।

उन्होंने बताया कि अभी तक लखनऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की स्थिति ठीक रही है। मानसून की विदाई मां के अंत तक होगी। तब तक रुक रुककर बरसात होगी। शुक्रवार को सुबह से ही राजधानी में बारिश हुई और 10 बजे तक अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार को भी पारा सामान्य रहेगा।

इसे भी पढ़ें-आउटसोर्सिंग के जरिए रोडवेज करेगा 131 परिचालकों की भर्ती