Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather News: लखनऊ समेत पूर्वांचल में आज और कल भारी बारिश, पढ़ें आईएमडी का लेटेस्ट अपडेट

उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। राजधानी लखनऊ समेत पूर्वांचल के कई जिलों में आज और कल भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। बादल छाने के बाद एक दो बार गरज और चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। शामली मुजफ्फरनगर के साथ ही सहारनपुर में अच्छी बरसात के आसार हैं। जानिए आईएमडी का लेटेस्ट अपडेट।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 05 Sep 2024 07:49 AM (IST)
Hero Image
यूपी में आज करीब 22 से अधिक जिलों में बारिश की संभावना है। जागरण

 जागरण संवाददाता, लखनऊ। सितंबर के पहले सप्ताह में मौसम में तल्खी देखने को मिल रही है। प्रदेश के कई जिलों में तेज धूप नि​कलने से लोगों को उमस से परेशान होना पड़ रहा है। राजधानी में दो-तीन दिन से हो रही कड़ी धूप से उमस और गर्मी बढ़ गई थी। बुधवार को दोपहर तीन बजे अचानक मौसम बदला और 25-30 किलोमीटर रफ्तार की हवा के साथ तेज बारिश ने बड़ी राहत दी।

मौसम विभाग का कहना है कि अभी दो दिन यानी गुरुवार और शुक्रवार को रुक-रुककर बरसात का सिलसिला जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ें-वाराणसी, अयोध्या और लखनऊ तक चलेंगी रोडवेज की 'इलेक्ट्रिक' बसें

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, अगले दो दिन लखनऊ समेत आसपास के जिलों में बारिश के आसार बने हैं। इसके अलावा प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, श्रावस्तवी, बहराइच, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर आसपास के जिलों में भारी बरसात के पूर्वानुमान हैं।

इसे भी पढ़ें-पोकर और रमी को लेकर हाई कोर्ट ने दिया बयान, बोले-'यह जुआ नहीं, कौशल का खेल है'

उन्होंने बताया कि शनिवार को धूप निकल सकती है, लेकिन दोपहर बाद बादल छाने के साथ हवा भी चलेगी। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास बना रहेगा।

बुधवार को लखनऊ में दिन का तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस वृद्धि के साथ 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि, गुरुवार को यह दिन का पारा 34 और रात का 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर